Uttarakhand News

योजना का गलत लाभ ले रहे हैं लोग, अब रोडवेज बनाएगा राशन कार्ड जैसे नियम !


Ad
Ad

देहरादून: उत्तराखंड रोडवेज बसों में बुजुर्गों के लिए शुरू की गई फ्री सेवा विभाग के लिए सिर दर्द बन गई है। इस सेवा का लाभ गलत तरीके से कई लोग ले रहे हैं और ऐसे में घाटा रोडवेज हो रहे हैं। इस सेवा को शुरू करने के पीछे आर्थिक रूप से कमजोर बुजुर्गों को सहयोग करना था लेकिन रुपए बचाने के लिए अमीर लोग भी सेवा का लाभ ले रहे हैं। कई रूटों पर मुफ्त यात्रियों को सफर कराने के नियम के कारण बसों का तेल खर्च भी नहीं निकल पाता है।

Ad
Ad

अब राज्य परिवहन विभाग रोडवेज बसों में कई नए प्लान को लागू करने पर विचार कर रहा है जो उसे नुकसान से बचायेगा। राज्य के परिवहन मंत्री चंदनराम दास ने कहा है कि सरकार इस संबंध में विचार कर रही है। खादयान्न विभाग की तरह परिवहन विभाग भी निगम की बसों में फ्री सेवा हेतु सख्त नियम बनाने पर विचार कर रहा है।

उत्‍तराखंड के परिवहन मंत्री चंदन राम दास का कहना है कि सरकार की कोशिश है कि गरीबों का ख्याल रखा जाए। कई धनाढ्य लोग भी वरिष्ठ नागरिक सेवा का लाभ ले रहे हैं जो गलत है। नतीजे के रूप में नुकसान निगम को हो रहा है और ऐसे राज्य का विकास भी प्रभावित होता है। जिसकी आय पर्याप्त है उसे खुद ही मुफ्त बस यात्रा की सुविधा राज्य हित में नहीं लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो लोग टिकट खरीद सकते हैं वो खरीदें… इससे योजना का लाभ वो लोग ले पाएंगे जिनके लिए इसे शुरू किया गया है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top