Nainital-Haldwani News

कमाल है उत्तराखंड रोडवेज, दिल्ली जा रही CNG बस की बीच रास्ते में ही गैस खत्म हो गई


हल्द्वानी: प्रदूषण को कम करने हेतु उत्तराखंड परिवहन निगम ने सीएनजी बसों का संचालन शुरू कर दिया है। हल्द्वानी डिपो को कुल 12 बस दी थी। हल्द्वानी से दिल्ली के लिए सीएनजी बसों का संचालन किया जा रहा है और यह सभी बसें अनुबंधित हैं। सीएनजी बसों का संचालन शुरू होते ही तमाम परेशानियां भी सामने आ रही हैं और जिसका असर सबसे ज्यादा यात्रियों पर पड़ रहा है।

पहले खबर आई थी तीन से चार सीएनजी बसों का संचालन नहीं हो रहा है और वो हल्द्वानी डिपो में ही खड़ी हैं। जो 12 बस हल्द्वानी डिपो को मिली थी उनमें से चार बसों को काठगोदाम डिपो को दे दिया गया है। परिचालकों के नहीं होने की वजह से सभी सीएनजी बसों का संचालन दिल्ली के लिए शुरू नहीं हो पाया है लेकिन सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि पिछले 2 दिन से सीएनजी खत्म होने की वजह से बस बीच रास्ते में ही रुक गई।

रविवार को गाड़ी संख्या Uk07 PA 5114 दिल्ली से हल्द्वानी पहुंची लेकिन वापसी में बस पिलखुवा में सीएनजी गैस के खत्म होने की वजह से बंद हो गई और यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बस में उस वक्त करीब 40 यात्री सवार थे, जिन्हें दूसरी बस से गंतव्य तक भेजा गया। वहीं आनंद विहार से भी इसी तरीके का का एक मामला सामने आया है, जहां बस की गैस खत्म हो गई।

हल्द्वानी बस स्टेशन इंचार्ज इंदिरा भट्ट ने बताया कि अनुबंधित बस स्वामियों को विभाग दिल्ली से हल्द्वानी दोनो तरफ़ यात्रा के लिए 104 किलो सीएनजी मुहैया करा रहा है। इससे ज्यादा सीएनजी अगर यात्रा में लगती है तो उसका भुगतान खुद बस स्वामी को करना पड़ेगा।

To Top