नैनीताल:ये लाइन वैक्सीन के लिए नहीं बल्कि शराब के लिए है, वीडियो वायरल

0
448

नैनीताल:कोरोना काल में सरकार लोगों से सतर्क रहने की अपील कर रही है। अब Curfew का दौर शुरू हो गया है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को कम कैसे किया जाए और वैक्सीनेशन को कैसे बढ़ाया जाए, इस पर मंथन हो रहा है। राज्य में 11 मई से 18 मई तक कोरोना Curfew लगा दिया गया है। इस अवधि में शराब की दुकानों को बंद करने का फैसला सरकार ने लिया है।

जैसे ही आदेश सामने आया तो शराब की शौकिन बैचेन हो गए। 11 मई से 18 मई तक शराब नहीं मिलेगी और इसके लिए सैकड़ों लोग तमाम कोरोना नियम तोड़कर शराब की दुकानों पर पहुंच गए। लंबी-लंबी कतार लग गई। लोगों की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सामाजिक दूरी का पालन कराया। पिछले साल करीब दो महीने के बाद शराब की दुकानों के खुलने के बाद जो नाजारा देखने को मिला था वैसा ही नैनीताल जिले में एक बार हुआ।

राज्य में कठोर कोविड-19 कर्फ्यू लगा है और शराब की दुकानें बंद रहेंगी तो पिछले साल की तरह डोलमार के पास दिखा शराब की दुकानों में भीड़ लग गई। जिस तरीके की भीड़ कोरोना वैक्सीन सेंटर पर दिखाई देती है वैसी ही भीड़ नैनीताल रोड पर दिखाई दी। ऐसा लग रहा था जैसे मानों लोगों के लिए उनकी सेहत से ज्यादा शराब जरूरी है।

शराब लेने के लिए लाइन पर लगे लोग एक दूसरे से चिपके नजर आ रहे थे। एक बार फिर लोगों ने उस सभी प्लान पर पानी फेर दिया है जो कोरोना वायरस को हराने के लिए बनाए जा रहे हैं। एक तरफ महामारी से लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं लेकिन लोगों को जिंदगी से बड़ी शराब नजर आ रही है। नैनीताल जिले की इस घटना ने एक बार फिर शर्मसार किया है।

Advertisement: EduMount International School

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here