HomeNewsHaldwani Newsसुशीला तिवारी अस्पताल में अब केवल कोरोना संक्रमितों का इलाज होगा

सुशीला तिवारी अस्पताल में अब केवल कोरोना संक्रमितों का इलाज होगा

हल्द्वानी: कोविड-19 के व्यापक तरीके से बढ़ने के चलते अस्पतालों पर भी दबाव पड़ना शुरू हो गया है। प्रदेश में सरकार द्वारा कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं जिससे ये दबाव ज़रा कम हो जाए। इधर, नैनीताल डीएम गर्ब्याल ने सुशीला तिवारी अस्पताल को अब केवल कोरोना संक्रमितों के इलाज करने के आदेश दे दिए हैं। बाकी की मरीजों के लिए अलग व्यवस्था की गई है।

डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने अस्पताल को आदेश दिए हैं कि शुक्रवार यानी 23 अप्रैल से ओपीडी बंद कर दी जाएं। ताकि कोरोना के मरीजों के लिए ज़रा आसानी हो सके। लिहाजा कोरोना के मामले इस क्षेत्र में काफी तेज़ी से बड़े भी हैं। इसी के चलते यह निर्णय लिया गया है। आपको याद दिला दें कि पिछले साल भी इसी तरह की स्थिति के कारण कई समय तक एसटीएच की ओपीडी बंद रही थीं।

इस फैसले से आमजनों को कोई अधिक तकलीफ ना हो, इसके लिए भी व्यापक तैयारी की गई है। डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने सुशीला तिवारी अस्पताल में आने वाले अन्य रोगों से ग्रस्त मरीजों के इलाज एवं परीक्षण के लिए बेस एवं महिला अस्पताल को आदेशित किया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बैंक केवल 4 घंटे के लिए खुलेंगे, आदेश जारी हुआ

यह भी पढ़ें: कोरोना अलर्ट उत्तराखंड, तीन दिन तक बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर

जानकारी के अनुसार 23 अप्रैल यानी आज से ही दोनों अस्पतालों में मरीजों का इलाज हो सकेगा। बता दें कि रोगियों के परीक्षण एवं इलाज के लिए बकायदा अतिरिक्त डॉक्टरों की तैनाती मेडिकल कॉलेज की ओर से की जाएगी। सीएमओ डॉ. भागीरथी जोशी को निर्देश दिए है कि दोनों अस्पतालों में ओपीडी शुरू कराएं।

गर्भवती महिलाओं के लिए नंबर जारी

सीएमओ डॉ. भागीरथी जोशी ने गर्भवती महिलाओं से अपील की है कि बेहज ज़रूरी या इमरजेंसी की स्थिति में ही महिला अस्पताल आएं। उन्होंने बताया कि गर्भवती महिलाओं को जानकारी देने अन्य समस्याओं के समाधान एवं परामर्श के लिए डॉ. अनामिका को दायित्व दिया गया है। ऐसे में गर्भवती महिलाएं या उनके परिवार वाले भी परामर्श एवं सलाह के लिए डॉ. अनामिका के मोबाइल नंबर 89580-67810 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में निजी कॉलेज भी बंद हुए, इन छात्रों को मिलेगी छूट, आदेश जारी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: बची सिंह रावत के बाद भाजपा के एक और बड़े नेता का निधन

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में करीब दोगुने लोगों ने कोरोना वायरस को हराया, बुलेटिन देखें

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड पत्रकार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष निशीथ सकलानी कोरोना संक्रमित

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here