Nainital-Haldwani News

कलावती कॉलोनी हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा,दो युवकों ने की भगीरथ सुयाल की हत्या


कलावती कॉलोनी हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा,दो लोगों ने की भगीरथ सुयाल की हत्या

हल्द्वानी: हल्द्वानी में एक हत्या का मामला सामने आया था। कलावती कॉलोनी में एक व्यापारी की हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड से पुलिस ने पर्दा हटा दिया है। पुलिस ने हत्या में शामिल एक आरोपी को पकड़ लिया है। जबकि एक आरोपी फरार है। मंगलवार को नैनीताल एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी ने मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि लड़ाई झगड़े के चलते व्यापारी भगीरथ सुयाल की हत्या कर दी गई। गिरफ्तार आरोपी राहुल घनेला मुक्तेश्वर का रहने वाला है। वहीं दूसरा आरोपी पवन पाल फरार है और उसकी तलाश पुलिस कर रही है। मृतक मोटर पार्टस व कैटरिंग का व्यवसाय करते थे। शुक्रवार की देर रात उन पर हमला किया गया था। बेस हॉस्पिटल में भगीरथ सुयाल ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

यह भी पढ़ें: होली:हल्द्वानी में हुड़दंगियों की खैर नहीं,इन स्थानों पर हुई पुलिस की तैनाती

यह भी पढ़ें: अपील: हल्द्वानीवासियों होली पर जेबकतरों से सावधान, मिनटों में हो सकती है आपकी जेब साफ

यह भी पढ़ें: सेना की वर्दी पहनने का देखा था सपना, परीक्षा देने जाते वक्त सड़क हादसे में गई जान

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में कोरोना अलर्ट,दिल्ली समेत 5 राज्यों से आने वालों की बॉर्डर पर सैंपलिंग शुरू

यह भी पढ़ें: लूट का खुलासा करने के लिए नैनीताल पुलिस ने खंगाड़े 160 CCTV, तीन गिरफ्तार

एसएसपी ने खुलासे के दौरान बताया कि शुक्रवार देर रात्रि पुलिस को सूचना प्राप्त हुई की कलावती कालोनी चौराहे के पास एक व्यक्ति की किन्ही अज्ञात बदमाशों द्वारा हत्या कर दी गयी है। इस सूचना पर तत्काल हल्द्वानी पुलिस घटनास्थल पर रवाना हुई। घटना स्थल पर ज्ञात हुआ की अज्ञात बदमाशों द्वारा भगीरथ सुयाल निवासी मल्ला गोरखपुर नवाबी रोड कालावती कालोनी गेट के पास हल्द्वानी की उनकी दुकान देव भूमि कैटर्स व सर्विस स्टेशन कलावती कालोनी के बाहर पीट-पीट कर लहुलुहान कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  दुल्हन तीन दिन से इंतजार में, बरात फंसी भीमताल में, सब आपदा का किया धरा है...

मौके से तुरन्त अस्पताल पहुँचाया गया जहाँ पर डॉक्टरों द्वारा उनको मृत घोषित कर दिया गया। इस सनसनी केस घटना के दृष्टिगत तत्काल मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय , अपर पुलिस अधीक्ष क्राइम / यातायात , अपर पुलिस अधीक्षक नगर हल्द्वानी , क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी , प्रभारी निरीक्षक हल्द्वानी , एस0ओ0जी0 प्रभारी व चौकी प्रभारी मय पुलिस बल के मौके पर पहुँचे। पुलिस द्वारा घटना के खुलासे हेतु घटनास्थल का मुआयना किया गया एवं घटनास्थल को सुरक्षित करते हुए घटनास्थल से साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की गयी।

इस दौरान मौके पर पुलिस को एक लकड़ी फन्टी का डण्डेनुमा टुकड़ा टूटा प्राप्त हुआ जिस पर खून लगा था जिसे पुलिस द्वारा कब्जे में लिया गया एवं मौके पर उच्चाधिकारियों के निर्देश पर तत्काल चार टीमों का गठन किया गया जिन्हें घटनास्थल के आस-पास व शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों की चैकिंग व घटनास्थल के आस-पास पूछताछ व संदिग्धों की पतारसी – सुरागरसी का टास्क दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से पिथौरागढ़ के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू,पहले से कम हो गई है दूरी

इस दौरान पूछताछ में यह तथ्य प्रकाश में आया कि पवन पाल व राहुल धनेला निवासीगण हल्द्वानी का मृतक भगीरथ के साथ घटना के दिन विवाद हुआ था जिस पर पुलिस द्वारा इस बिन्दु पर विवेचना करते हुए साक्ष्य जुटाये एवं साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु कार्यवाही की गयी। कार्यवाही के दौरान 29 मार्च को अभियोग के विवेचक मनोज रतूड़ी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी व पुलिस टीम द्वारा मुखबीर की सूचना पर भीमताल पुल निकट एचएमटी फैक्ट्री काठगोदाम के पास से अभियोग में संलिप्त अभियुक्त राहुल धनेला उपरोक्त को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ में बताया कि घटना के दिन 26 मार्च को मृतक भगीरथ सुयाल ने मुझसे व मेरे दोस्त पवन पाल के साथ कलावती कालोनी चौराहे पर सबके सामने मारपीट की थी। उस समय हम मौके से भाग गये जिसके बाद थोडी देर में मैं और पवन एक वजनदार फन्टी लकड़ी का डण्डेनुमा को साथ लेकर पवन की स्कूटी UK04V-7381 से भगीरथ की दुकान पर पहुँचे घटनास्थल पर पहुँच कर मैंने मृतक के हाथ पक़ड़े और पवन पाल ने भगीरथ के सिर पर फन्टी से कई वार किये। इसके अलावा और उसके सीने पर कई लातें मारी , मारते – मारते हमारी फन्टी भी टूट गयी, जिसका एक टुकडा मौके पर ही छूट गया दूसरा टुकड़ा पवन पाल अपने पास ले गया जो उसने कहीं उसी रात को छुपा दिया था। इसके बाद हम स्कूटी लेकर भाग गये। इस बीच हम लोग मुक्तेश्वर धानाचूली साईड में छुपते छूपाते रहे 28 मार्च को हम दोनों पुलिस से बचने के लिए अलग – अलग हो गये। पवन पाल भवाली से किसी बस के माध्यम से भाग गया और मैं उसकी स्कूटी से हल्द्वानी से रूद्रपुर की ओर निकलने की फिराक में था तो पुलिस ने पकड़ लिया । गिफ्तारी अभि0 को मा0न्या0 के समक्ष पेश किया जा रहा है एवं फरार अभि0 पवन पाल की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीमों का गठन कर रवाना किया जा रहा है ।

यह भी पढ़ें 👉  रामनगर ढिकुली गांव में बही बच्ची का शव तीन दिन बाद कोसी नदी में मिली
पुलिस टीम:-
1 मनोज रतूड़ी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी
2 सुधीर कुमार एसओजी प्रभारी जनपद नैनीताल
3 व0उ0नि0 कैलाश सिंह नेगी 4 व0उ0नि0 मंगल सिंह
5 उ0नि0 दिनेश जोशी
6 उ0नि0 रविन्द्र राणा
7 उ0नि0 मनोज यादव
8 कानि0 जितेन्द्र कुमार एसओजी
9 कानि0 विरेन्द्र चौहान
10 कानि0इसरार अहमद
11 कानि0 इसरार नवी
12 कानि0 संतोष कुमार
13 कानि0 बंशीधर जोशी 14 कानि0 प्रदीप कुमार
15 कानि0 रविन्द्र खोलिया 16 कानि0 घनश्याम , 17 म0कानि0 मीरा
बरामदगी:- घटना में प्रयुक्त स्कूटी संख्या UK04V-7381

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top