Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी की जसजिया को 12वीं में मिले 91.4 प्रतिशत अंक, सिविल सर्विस को बनाया अगला लक्ष्य


Jasjiya kaur, CBSE class 12th topper:- बीते सोमवार 13 मई को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई द्वारा कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया था। बता दें कि सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा इस साल 15 फरवरी से लेकर 01 अप्रैल 2024 तक आयोजित की गई थी। इसके लिए देश भर से करीब 19 लाख छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इस बार कक्षा 12वीं में लगभग 87.98% बच्चे पास हुए थे। सीबीएसई बोर्ड 12वीं में लड़कियों का पास प्रतिशत 91.52 रहा, जबकि लड़कों का पास प्रतिशत 85.12 फीसदी रहा।

हल्द्वानी शहर में भी लड़कियों ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया। इस ही क्रम में हल्द्वानी शहर के प्रमुख समाजसेवी बनवीर सिंह की बेटी जसजिया कौर ने 12 वीं में 91.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर केवल अपने स्कूल का ही नहीं बल्कि क्षेत्र का नाम भी रोशन किया है।

बता दें कि जसजिया हल्द्वानी, कुसुमखेड़ा स्थित डीएवी स्कूल की छात्रा है। जसजिया कौर के पिता बनवीर सूरी समाज सेवी है और माता सुमनप्रीत कौर गृहणी है। जसजिया कौर आर्ट्स ग्रुप की छात्रा है और भविष्य में सिविल सर्विस में जाकर समाज और देश की सेवा करना चाहती है। उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता और गुरुजनों को दिया है।

To Top