Haridwar News

मिनटों में होंगे महाकुंभ के दर्शन,सरकार ने हवाई सेवा को दी हरी झंड़ी, किराया देखें


हरिद्वार: महाकुंभ की तैयारी जोरों से चल रही है। श्रद्धालूओं को हर सुविधा मिले ये कोशिश मेला प्रशासन कर रहा है। अब एक और सुविधा तीर्थयात्रियों और श्रद्धालुओं को मिलने जा रही है। महाकुंभ के दर्शन के लिए लोगों को अब हवाई सेवा भी मिलेगी। यह सेवा एक अप्रैल से 30 अप्रैल तक चलेगी। इससे काफी हद तक भीड़ भी काबू रहेगी। वहीं लोगों को वीडियो के माध्यम से भी महाकुंभ के दर्शन होंगे। लोगों को यह सेवा मेरठ की प्रभु हेली सेवा कंपनी द्वारा दी जाएगी।

अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में अपनी सेवा दे रहे प्रभु हेली सेवा के डायरेक्टर मोहित ठाकुर और महिमा सिंह ठाकुर ने कहा कि महाकुंभ में इस बार प्रभु हेली सेवा की ओर से होली राइड सेवा शुरू होगी। यह सेवा श्यामपुर कांगड़ी हेलीपैड से शुरू होगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने इस सेवा के शुरू करने हेतु हरी झंड़ी दे दी है।

उन्होंने बताया कि सेवा को सरकार द्वारा बनाई गई गाइडलाइन के अनुसार ही शुरू किया जाएगा। होली राइड के शुल्क की बात करें तो एक व्यक्ति का किराया चार हजार 162 रुपये शुल्क रखा गया है। एक बार में पांच यात्री हवाई वाहन में यात्रा कर सकते हैं। केवल 10 से 15 मिनट में श्रद्धालु महाकुंभ के दर्शन कर लेंगे।

यह भी पढ़ें: आर्थिक रूप से ज़ख्मी उत्तराखंड रोडवेज के लिए सरकार ने दिया 126 करोड़ का मरहम

यह भी पढ़ें:सातताल बनेगा पर्यटकों की पसंद, 6 करोड़ रुपए से होंगे रेनोवेशन के काम, बजट जारी

यह भी पढ़ें: लालकुआं पेपर मिल के ईटीपी प्लांट में मिला शव, कंपनी का कर्मचारी नहीं है मृतक

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड ने दिल्ली को दिया 288 रनों का लक्ष्य,आखिरी ओवर में सौरभ रावत ने जड़े 24 रन

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top