हरिद्वार महाकुंभ पर सबसे बड़ी अपडेट, पीएम मोदी ने की मेला समाप्ति की अपील

हरिद्वार: कोरोना बढ़ता जा रहा है। लोगों का बाहर निकलना धीरे धीरे कम हो रहा है। शासन-प्रशासन की ओर से सख्ती की जा रही है। अब कुंभ को लेकर भी एक बड़ा अपडेट सामने आया है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से मेले को प्रतीकात्मक रखने की अपील की गई है। लिहाजा कुंभ में शामिल हुए कई संतजन अब तक कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं।

कोरोना की दूसरी लहर कोहराम मचा रही है। देशभर में रोज़ाना दो लाख से ऊपर और उत्तराखंड में रोज़ाना 2000 से भी ऊपर केस मिल रहे हैं। देश में स्वास्थ्य सेनवाओं को लेकर खलबली मची हुई है। इसी बीच पीएम मोदी ने कुंभ मेले को लेकर अपना मौन तोड़ा है। पीएम मोदी ने आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि से फोन पर बात कर कुंभ मेला को समाप्त करने की अपील की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार सुबह ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि उनकी आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि जी से फोन पर बात हुई जिसमें उन्होंने सभी संतों का हालचाल जाना। पीएम मोदी ने लिखा कि सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं। उन्होने इसलिए संजतनों का खास आभार भी व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड सीएम तीरथ सिंह रावत ने सभी परीक्षाओं को स्थगित करने के दिए निर्देश

यह भी पढ़ें: कोरोना ने उत्तराखंड में तोड़े सभी रिकॉर्ड, 2402 केस सामने आने से मचा हड़कंप

इसके बाद पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में आचार्य से मेला समाप्ति की अपील भी की। उन्होंने आचार्य महामंडलेश्वर से प्रार्थना करते हुए कहा कि दो शाही स्नान हो गए हैं और अब कुंभ को कोरोना के मद्दनेज़र प्रतीकात्मक ही रखना चाहिए। लाजमी है इस संकट से लड़ने के लिए यह आवश्यक है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस अपील का जल्द ही असर हो सकता है। लिहाजा देखा जाए तो कुंभ में बहुत अधिक संख्या में लोग आ रहे हैं। यही कारण है कि हरिद्वार कोरोना का हॉट्सपॉट बन गया है। उत्तराखंड में आए दिन कोरोना संक्रमण का विस्फोट वाकई पहले से भी ज़्यादा डरा रहा है।

यह भी पढ़ें: कोरोना के दौर में फिर टीवी पर लौटेगा सतयुग,सीता मैया ने दी रामायण सीरियल शुरू होने की जानकारी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार 8814% तेज हुई,हर 90 सेकेंड में सामने आ रहा है एक मरीज

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में एंट्री के लिए नहीं लानी होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट,सरकार ने परीक्षार्थियों को दी बड़ी राहत

यह भी पढ़ें: कुमाऊं यूनिवर्सिटी ने स्थगित की आगामी सभी परीक्षाएं,अगले सेमेस्टर की पढ़ाई शुरू करने के आदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *