Election Talks

हल्द्वानी विधानसभा सीट: कांग्रेस कर रही हैट्रिक की तैयारी, भाजपा को वापसी की उम्मीद


हल्द्वानी: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद टिकट बंटवारे को लेकर राज्य की 2 सबसे बड़ी पार्टियों में मंथन चल रहा है और माना जा रहा है कि इस हफ्ते तक दोनों दल अपनी पहली सूची जारी कर सकते हैं। इस बार का चुनाव कोरोनावायरस के वजह से कहीं हद तक कुछ अलग रहने वाला है। कहना गलत नहीं होगा कि कोरोना वायरस की वजह से चुनाव का रंग पहले के मुकाबले फीका रहेगा।

हर बार की तरह इस बार भी हल्द्वानी विधानसभा सीट का चुनाव बेहद रोचक होने वाला है। एक तरफ कांग्रेस जहां नए उम्मीदवार के साथ हैट्रिक जमाने का प्लान बना रही है तो वहीं भाजपा वापसी की उम्मीद लेकर काम कर रही है। दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ने समित टिक्कू को हल्द्वानी विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढ़ें 👉  BSP ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, हल्द्वानी से जितेंद्र को मिला टिकट

बता दें कि साल 2012 और साल 2017 में कांग्रेस की दिवगंत नेता इंदिरा हृदयेश ने हल्द्वानी विधानसभा सीट से चुनाव जीता था। साल 2002 से यह सीट एक बार भाजपा और तीन बार कांग्रेस के पक्ष में रही है। हल्द्वानी विधानसभा सीट से कांग्रेस से कई दावेदार हैं लेकिन मुकाबला सुमित हृदयेश, दीपक बल्यूटिया और ललित जोशी के बीच माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  तो आज कांग्रेस में शामिल होंगे हरक सिंह रावत, पांचवी बार बदलेंगे दल

वहीं भाजपा से करीब एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने हल्द्वानी विधानसभा सीट से दावेदारी पेश की है। मेयर रौतेला, दर्जा राज्यमंत्री मजहर नईम नवाब, पूर्व दर्जा राज्यमंत्री रेनु अधिकारी, प्रकाश हर्बोला, डॉ. बीएस बिष्ट, प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत, शंकर कोरंगा, अनिल कपूर डब्बू, हरीश चन्द्र पांडे, दीपक मेहरा, प्रदेश मंत्री राजेन्द्र सिंह बिष्ट, पूर्व ब्लाक प्रमुख शांति भट्ट, समीर आर्या, निश्चल पांडे, विजय लक्ष्मी चौहान, पार्षद प्रमोद तोलिया शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें 👉  तो आज कांग्रेस में शामिल होंगे हरक सिंह रावत, पांचवी बार बदलेंगे दल

To Top