Uttarakhand News

अगर आपके अंदर है जज्बा तो फ्री में मिलेगी UPSC की कोचिंग, दो जुलाई को होगी परीक्षा

Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: सरकारी नौकरी पाने की चाहत किस युवक नहीं होती। सभी चाहते हैं कि वह सरकारी नौकरी करें। सरकारी नौकरी जिंदगी को आसान कर देती है। ऐसा कई महानुभावों का मानना है। अगर आप यूपीएससी की तैयारी करना चाहते हैं और आपके अंदर वह जज्बा है तो आपको यूपीएससी की कोचिंग फ्री में मिलेगी। जी हां, जामिया मिलिया इस्लामिया की तरफ से यह तोहफा दिया जा रहा है।

बता दें कि जामिया मिलिया इस्लामिया की आवासीय कोचिंग अकादमी ने 2022-23 सिविल सेवा प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा के लिए एक अहम घोषणा की है। अकादमी द्वारा यूपीएससी के मुफ्त कोचिंग के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। विश्वविद्यालय ने अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व महिला उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। जिसके अंतिम तिथि 15 जून है।

विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए आमंत्रण पर नजर डालें तो अकादमी द्वारा इसके लिए एक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जो कि आने वाली 2 जुलाई को आयोजित होगी। यह परीक्षा दिल्ली, श्रीनगर, जम्मू, हैदराबाद, मुंबई, लखनऊ, गुवाहाटी, पटना, बेंगलुरु और केरल के मलप्पुरम में आयोजित की जाएगी। बता दें कि आवासीय कोचिंग अकादमी को इस हेतु यूजीसी द्वारा वित्त पोषित किया जाता है कि वे छात्रों को मुफ्त कोचिंग और आवासीय सुविधाएं प्रदान करें।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  पहाड़ में 13 वर्षीय बच्चे को उठा ले गया गुलदार, अरनव का शव देख टूटे परिजन
To Top