Uttarakhand News

रंग में लौटे मनीष पांडे, ऋषभ पंत की टीम में शामिल होते ही जड़ा दोहरा शतक

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स में शामिल होने के तुरंत बाद ही मनीष पांडे ने रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक जड़ दिया। कर्नाटक से खेलते हुए पांडे ने रणजी ट्रॉफी 2022-23 सीजन में गोवा के खिलाफ नाबाद 208 रनों की पारी खेली। पांडे ने 111.83 के स्ट्राइक रेट की पारी में 14 चौके और 11 छक्के भी जड़े। पांडे ने अपने 208 रन बनाने के लिए केवल 186 गेंदें लीं।

पांडे को हाल ही में हुई आईपीएल मिनी नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने 2.40 करोड़ रुपये में खरीदा था। इससे पहले मनीष पांडे आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा थे। पांडे ने फ्रेंचाइजी के लिए छह मैच खेले, जिसमें वह 110 की स्ट्राइक-रेट से केवल 88 रन ही बना सके थे।

आईपीएल 2023 की मिनी नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया था। 1 करोड़ की बेस प्राइज वाले मनीष पांडे को लखनऊ सुपर जायंट्स ने मेगा ऑक्शन में 4.60 करोड़ की कीमत देकर खरीदा था। मनीष पांडे का आईपीएल का सफर कई टीमों के साथ रहा है। 2008 में मुंबई इंडियंस के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने के बाद उन्होंने आईपीएल 2014 से 2017 तक अपने कोलकाता नाइट राइडर्स के दिनों में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला। इस बीच उन्होंने साल 2014 आईपीएल फाइनल में शानदार पारी खेलकर केकेआर को विजेता बनाया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा से जुड़ी ज़रूरी खबर, अभी अभी आया एक अपडेट

ऋषभ पंत उत्तराखंड से हैं और इस वजह से दिल्ली कैपिटल्स को देवभूमि से काफी सपोर्ट मिलता है। दिल्ली टीम में बागेश्वर के कमलेश नगरकोटी पहले से हैं और अब मनीष पांडे भी टीम में शामिल हुए हैं जो उत्तराखंड के ही मूल निवासी हैं। ऐसे में आईपीएल के नए सीजन में एक बार फिर पूरे उत्तराखंड की नजर दिल्ली टीम पर रहेगी।

To Top