Ad
Rajasthan

राजस्थान में बरसात बनी आफत, कई ट्रेनें हुई रद्द

लालकुआं से दिल्ली के लिए एक स्पेशल ट्रेन, केवल बुकिंग यात्री कर पाएंगे यात्रा
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

नई दिल्ली: उत्तरभारत में मॉनसून ने अपनी गति पकड़ ली है राजस्थान में लगातार हो रही बारिश की वजह से रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है. रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर पानी भरने की वजह से भी कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है. वहीं कुछ ट्रेन बीच रास्ते में ही टर्मिनेट कर दी है.मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने बताया कि जोधपुर में लगातार हो रही बरसात के कारण मंडल के अनेक रेलवे स्टेशनों पर जलभराव की वजह से रेल सेवा और रोजमर्रा का कामकाज भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. कुछ ट्रेनों को बीच रास्ते में ही रद्द करना पड़ा है. उन्होंने बताया कि जिन ट्रेनों को बीच रास्ते पर ही टर्मिनेट किया गया है वहां से यात्रियों को जोधपुर स्टेशन तक पहुंचाने की व्यवस्था रेलवे द्वारा की गई है.इसके अतिरिक्त रेल प्रशासन ने विभिन्न रेल खंड़ों में अधिकारियों को मॉनिटरिंग के लिए तैनात किया है. इसके अलावा जोधपुर मंडल में भारी बरसात और उसकी चेतावनी के मद्देनजर डीआरएम ऑफिस में कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है.

जोधपुर- राइकाबाग- बनाड़ रेलखंड में अत्यधिक जलभराव होने की वजह से जोधपुर से चलने वाली गाड़ी संख्या 14810 जोधपुर- जैसलमेर एक्सप्रेस तथा गाड़ी संख्या 14813 जोधपुर- भोपाल एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा जोधपुर से चलकर बिलाड़ा जाने वाली गाड़ी संख्या 04846 जोधपुर – बिलाड़ा एक्सप्रेस जोधपुर की बजाय बनाड़ रेलवे स्टेशन से रवाना किया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  भारी बारिश के साथ उत्तराखंड से विदा होगा मानसून, दो दिन के लिए अलर्ट जारी


दिल्ली से चलकर जोधपुर आने वाली गाड़ी संख्या 22995 दिल्ली – जोधपुर मंडोर एक्सप्रेस सुपरफास्ट को जोधपुर कैंट रेलवे स्टेशन पर ही रद्द कर दिया गया. अबोहर- बठिंडा से चलकर जोधपुर आने वाली गाड़ी संख्या 14722 अबोहर जोधपुर एक्सप्रेस को खारिया खंगार में ही टर्मिनेट कर दिया गया है.

Join-WhatsApp-Group
To Top