National News

त्योहार से पहले आम आदमी को झटका, दो रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ दूध

Ad
Ad
Ad
Ad

नई दिल्ली: दीपावली का त्योहार नजदीक है। लोगो तैयारियों में लगे हुए हैं। मगर महंगाई के झटके हैं कि थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। त्योहार से ठीक पहले अब दूध की कीमतें बढ़ गई हैं। दूध अब दो रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है। बता दें कि अमूल कंपनी ने दिल्ली में अपने दूध के दाम बढ़ा दिए हैं। जिसके बाद अब दूध 61 रुपए की जगह 63 रुपए लीटर मिलेगा।

गौरतलब है कि अमूल ने फुल क्रीम दूध के दाम 61 रुपए से बढ़ाकर 63 रुपए प्रति लीटर कर दिए हैं। हालांकि, दूध के दाम बढ़ने पर कंपनी ने बयान जारी नहीं किया है। मगर माना जा रहा है कि अमूल के बाद अन्य कंपनियां भी रेट बढ़ा सकती हैं। जो कि आम आदमी के लिए बड़ा झटका साबित होगा। इसमें दोराय नहीं कि चारे की महंगाई दर अभी भी रेकॉर्ड स्तर के करीब बनी हुई है।

रिपोर्ट्स के अनुसार चारे की महंगाई दर 25 फीसदी से ऊपर बनी हुई है। इसलिए चारा महंगा होने से दूध उत्पादन की लागत बढ़ रही है। साथ ही पशुपालकों का मुनाफा घट रहा है। आपको बता दें कि गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड अमूल ब्रैंड नेम के साथ अपने डेयरी प्रोडक्ट्स बेचता है। अब दूध की कीमतों में यह बढ़ोतरी लोगों के बजट को प्रभावित करने का काम कर रही है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर, बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर विक्रम गोखले का निधन
To Top