Nainital-Haldwani News

नैनीताल वीकेंड पर फिर से हुआ पर्यटकों से पैक, कई किलोमीटर तक लगी वाहनों की कतार

featured image credit google/social media

Nainital Weekend: Tourists Count Of Nainital:

गर्मियों की छुट्टियां पड़ते ही उत्तराखंड में पर्यटकों का बड़ी संख्या में आगमन देखने को मिलता है। पर्वतीय क्षेत्रों में अनुकूल मौसम का आनंद लेने के लिए पूरे देश से पर्यटक यहां आते हैं। सभी पर्यटक अपनी सुविधा के अनुसार किसी जगह का चयन करते हैं। लेकिन नैनीताल एक ऐसी जगह है जो हर किसी को अपनी सुंदरता से आकर्षित करती है। तभी हर साल लाखों पर्यटक नैनीताल में छुट्टी मनाने के लिए पूरे परिवार के साथ आते हैं। नैनीताल आने वाले पर्यटकों की संख्या इतनी ज्यादा होती है कि अगले कुछ महीनों तक खाली सड़कें और होटलों में कमरे मिलना मुश्किल हो जाता है। (Nainital Weekend)

20 हजार से ज्यादा पर्यटक पहुंचे नैनीताल

मई के आखिरी वीकेंड में भी यही देखने को मिला है। मैदानी क्षेत्रों में तपती धूप और गरम हवाओं से छुटकारा पाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक नैनीताल पहुंचे। बता दें कि इस वीकेंड लगभग 2500 पर्यटक वाहनों ने नैनीताल में एंट्री ली। साथ ही इन दिनों 20 हजार से ज़्यादा पर्यटक नैनीताल पहुंचे। यात्रियों के आने से पूरा शहर जैसे किसी सुंदर पुष्प की तरह खिल उठा। यात्रियों के आने से व्यापारियों में भी खुशी की लहर देखने को मिली। नैनीताल के सभी होटल, होम स्टे और गेस्ट हाउस पूरी तरह से बुक रहे। यात्रियों की बड़ी संख्या के कारण यातायात पर भी इसका असर पड़ा। (More Than 20 Thousand Tourists Visit Nainital Last Weekend)

नैनीताल से हनुमानगढ़ी तक पैक रही सड़कें

पर्यटक स्थलों में यात्रियों के वाहन बढ़ जाने से पुलिस ने व्यवस्था संभाली। पुलिस ने रूसी बाईपास पर वाहनों को रोक कर शटल सेवा शुरू की। शटल सेवा शुरू करने के बाद नियमित अंतराल में वाहनों को शहर में प्रवेश की अनुमति दी गई। भवाली, हल्द्वानी और कालाढूंगी रोड से नैनीताल पहुँचने वाले यात्रियों के कारण कई देर तक जाम भी लगा रहा। यह जाम तल्लीताल डांठ से हनुमानगढ़ी तक लगभग 2 किलोमीटर तक का था। जाम के कारण जो पर्यटक अपने वाहनों में थे उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लेकिन नैनीताल में बोटिंग के लिए पर्यटकों में ख़ासा उत्साह देखने को मिला। पंत पार्क और भोटिया बाजार में भी पर्यटकों की अच्छी चहल-पहल रही। नैनीताल के अलावा वीकेंड में यात्रियों ने भीमताल और कैंची धाम में भी सुंदरता का प्रसन्न मन के साथ आनंद लिया। (Nainital, Bhimtal, Kainchi Dham)

To Top