Nainital-Haldwani News

नैनीताल का बीडी पांडे अस्पताल बना उत्तराखंड में नंबर वन, केंद्र से मिलेगा 25 लाख का इनाम


Ad
Ad

नैनीताल: समूचे जनपद के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर सामने आई है। केंद्र सरकार की कायाकल्प योजना के तहत अच्छे अस्पतालों की लिस्ट में नैनीताल का बीडी पांडे अस्पताल नंबर वन अस्पताल चुना गया है। पिछले 2 सालों से बीडी पांडे अस्पताल में लगातार सुविधाओं का विस्तार हो रहा था।

Ad
Ad

इसका नतीजा यह रहा कि अब कायाकल्प योजना के तहत अस्पताल को नंबर वन अस्पताल चुना गया है। बता दें कि इसके लिए अस्पताल को 25 लाख रुपए की पुरस्कार राशि भी दी जाएगी। गौरतलब है कि केंद्र सरकार की कायाकल्प योजना के तहत अस्पतालों में बेहतर उपचार, सफाई व्यवस्था, मरीजों को दी जा रही सुविधाओं के साथ अन्य मानकों में सुधार लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि हर साल राज्य और केंद्र सरकार की एक टीम अस्पतालों का निरीक्षण करने आती है। जिनकी रिपोर्ट के आधार पर अस्पताल में सुधारीकरण का काम किया जाता है। इतना ही नहीं जिन अस्पतालों में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त पाई जाती हैं, उन्हें प्रोत्साहन राशि भी दी जाती है। बीडी पांडे अस्पताल की बात करें तो यहां पिछले 2 सालों में काफी काम हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  आपकों ATM से मिलेगा राशन, उत्तराखंड में लगाई जाएंगी आधुनिक मशीनें

नैनीताल स्थित बीडी पांडे अस्पताल में सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम, 10 बेड आईसीयू, ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट, डेंटल यूनिट का आधुनिकीकरण किया जा चुका है। अब अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन लगाने के साथ ही लिफ्ट लगाने को लेकर भी निर्माण कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  रेलवे अतिक्रमण हल्द्वानी, PWD ने 25 जेसीबी और 25 पोकलैंड मंगवाने की तैयारी शुरू की

पीएमएस डॉक्टर के स्वामी ने जानकारी दी और बताया कि बीते साल भी अस्पताल को अच्छी रैंकिंग मिली थी। तब अस्पताल तीसरे नंबर पर था। हालांकि इससे पहले अस्पताल छठे स्थान पर था। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन निदेशक डॉ सरोज नैथानी की तरफ से 25 लाख रुपए की इनाम राशि दिए जाने का ऐलान कर दिया गया है। इस उपलब्धि को उन्होंने चिकित्सकों और कर्मचारियों की मेहनत का फल बताया।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top