Nainital-Haldwani News

नैनीताल के जंगल में युवक लगा रहा था आग, पेट्रोल के साथ दबोचा गया



भवाली: इलाके के जंगलों में आग लगी की घटनाओं के बीच सख्त हुए वन महकमे ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि बुधवार को वन विभाग ने उक्त युवक को रंगे हाथों पकड़ लिया। जिसके बाद उससे देर तक पूछताछ की गई। आरोपित पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

Ad

प्रदेश के जंगलों में आग लगी हुई है। वन विभाग, राज्य सरकार, यहां तक की केंद्र सरकार ने भी इन घटनाओं पर चिंता जताई है। साथ ही व्यापक स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। इसके अलावा वन कर्मियों को गश्त पर भेजा जा रहा है ताकि अराजक तत्वों पर नज़र रखी जा सके।

यह भी पढें: नाबालिग युवक ने 11 साल की मासूम को बनाया हैवानियत का शिकार, रुद्रपुर से हुआ गिरफ्तार

यह भी पढें: नैनीताल जिले में 107 मामले सामने आए , हल्द्वानी में बने 7 कंटेनमेंट जोन, लिस्ट जारी

नैनीताल डिवीजन की मनोरा रेंज के रेंजर मुकुल शर्मा ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बुधवार को भवाली कंपार्टमेंट 19 (सेनिटोरियम-भवाली गांव मार्ग) में गश्त के दौरान रेंजर के नेतृत्व में गई टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। इस दौरान एक युवक जंगल में आग लगाता हुआ मिला।

मगर टीम को देख कर युवक वहां से जाने लगा। जिसके बाद टीम ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। चौंकाने वाली बात यह है कि आरोपित के पास से पूरी पेट्रोल भरी बोतल बरामद हुई है। पुलिस के अनुसार आरोपित ने अपना नाम हरिनगर निवासी आकाश कुमार बाल्मीकि बताया है। साथ ही यह भी जानकारी मिली है कि आरोपित नशेड़ी प्रवृत्ति का है।

यह भी पढें: उत्तराखंड में सामने रिकॉर्ड कोरोना केस, इन 24 इलाकों को किया गया है सील, सतर्क रहें

यह भी पढें: उत्तराखंड: जंगल में लगी आग, 18 साल के सतबीर ने बचाई 32 ज़िंदगियां

स्थानीय लोगों ने भी आरोपित को सुबह जंगल के आसपास घूमते हुए देखा था। बता दें कि युवक को रेंज ऑफिस लाया गया। जहां पूछताछ के बाद उसपर वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

बता दें कि साथ ही मामले में एक दैनिक श्रमिक द्वारा भवाली थाने में आकाश के खिलाफ तहरीर भी दी गई है। वहीं रेंजर मुकुल शर्मा का कहना है कि इस तरह की हरकत करने वाले अराजक तत्वों को पकड़ने के लिए गश्त जारी रहेंगी।

यह भी पढें: हल्द्वानी में मिले 14 कोरोना मरीज, जज फार्म समेत 5 इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा

यह भी पढें: उत्तराखंड:बाहर से आने वालों को एक हफ्ते क्वारंटाइन होना पड़ेगा,जिले में नियम लागू

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top