नैनीताल में 20 पर्यटक निकले कोरोना पॉजिटिव,बाज़ार में घूमते वक्त मेडिकल टीम ने पकड़ा

0
1244

नैनीताल: नैनीझील के इर्द गिर्द बसी पर्यटन नगरी इन दिनों कोरोना की मार झेल रही है। नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमण फैलता ही जा रहा है। यही कारण है कि प्रशासन भी खासा सक्रिय हो गया है। इधर नैनीताल से आज की बड़ी अपडेट सामने आई है।

नैनीताल घूमने आए 24 पर्यटकों की कोरोना जांच की गई तो रिपोर्ट में 20 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि सभी पर्यटक आंध्र प्रदेश के निवासी हैं। जानकारी के अनुसार 24 लोगों का चिल्ड्रन ऑफ फॉरेस्ट पीवीटीजी ग्रुप जंगलों को बचाने के उद्देश्य से साइकिल यात्रा कर आंध्र प्रदेश से यहां पहुंचा है। बताया जा रहा है कि छह फरवरी को दल आंध्र प्रदेश से निकला था, जो तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश के बाद उत्तराखंड पहुंचा है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में फैसला, देहरादून में 7 घंटे का नाइट कर्फ्यू, 30 अप्रैल तक स्कूल रहेंगे बंद…

यह भी पढ़ें: देहरादून में फिर सामने आए सर्वाधिक कोरोना केस,रुद्रपुर में एक मरीज की मौत

लिहाजा शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार गुरुवार से लेकर कल तक की गई जांचों में से नैनीताल जिले में 22 लोग ही संक्रमित मिले हैं। गिनती पिछले तीन-चार जिनों मे पहली बार कम हुई है। मगर फिर भी कोरोना का प्रसार रुक नहीं रहा। प्रशासन के आदेशों के अनुसार नैनीताल शहर मे प्रवेश करते समय कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य है।

इसी कड़ी में जब आंध्र प्रदेश से आए 24 पर्यटकों के दल की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना जांच की। रिपोर्ट आई और सब लोग हिल गए। 24 में से 20 लोग संक्रमित पाए गए। जिसमें से अधिकतर बच्चे हैं। अब प्रशासन और मेडिकल टीम की नींद इसलिए उड़ी क्योंकि यह पर्यटक दिनभर नैनीताल की बाजार में घूमते देखे गए थे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:कोरोना संक्रमित मृतकों को अपने पैतृक स्थान ले जा सकेंगे परिजन

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में ठेकेदारों का सिंचाई विभाग के खिलाफ धरना,मांग पूरी ना होने पर दी चेतावनी

बी.डी.पांडे जिला चिकित्सालय के पीएमएस डॉ. केएस धामी के अनुसार आंध्र प्रदेश से नैनीताल घूमने आए 24 सदस्यीय दल के लोगों की कोरोना जांच की गई। इसमें से 20 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बताया कि सभी 24 लोगों को सूखाताल स्थित कोविड केयर सेंटर में रखा गया है।

गौरतलब है कि उत्तराखंड के अलावा बाकी राज्यों में भी पर्यटकों के यूं ही आ जाने पर पाबंदी है, ऐसे में यह लोग इतनी दूर से यहां तक बिना टेस्ट रिपोर्ट के कैसे पहुंचे यह भी एक सवाल है।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में 12 लोग निकले कोरोना संक्रमित,बनाए गए पांच नए कंटेनमेंट जोन,यहां देखें लिस्ट

यह भी पढ़ें: हरिद्वार जिले के सभी स्कूल 15 अप्रैल तक रहेंगे बंद, DM ने जारी किया आदेश

Advertisement: EduMount International School

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here