नैनीताल जिले में डीएम के आदेश जारी, जिले से बाहर ना जाएं सरकारी कर्मचारी-अधिकारी

नैनीताल: शासन से प्राप्त गाइडलाइन के अनुसार जिले के सभी कार्यालय तीन दिन के लिए बंद रहेंगे। कोरोना संक्रमण की रोकथाम केे उद्देश्य से यह फैसला लिया गया है। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने इस बारे में जानकारी दी।

डीएम गर्ब्याल ने बताया कि वर्तमान मे कोरोना वायरस के बढते संक्रमण के प्रभावी ढंग से रोकथाम हेतु आवश्यक सेवाओं से जुड़े कार्यालयों को छोड़कर जिले के सभी कार्यालय 23, 24, 25 अप्रैल को सेनिटाइजेशन कार्य केे लिए बंद रहेंगे।

लिहाजा कार्यालयों में लोगो का आवागमन हमेशा बना रहता है। ऐसे में कार्यालयों में संक्रमण फैलने की सम्भावना बनी रहती है। डीएम के अनुसार इसको दृष्टिगत रखते हुए जिले के सभी कार्यालय निर्धारित अवधि में पूर्णतः बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बैंक केवल 4 घंटे के लिए खुलेंगे, आदेश जारी हुआ

यह भी पढ़ें: कोरोना अलर्ट उत्तराखंड, तीन दिन तक बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर

नैनीताल के जिलाधिकारी गर्ब्याल ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे इन तीन दिनों में अपने कार्यालयों को भीतर तथा आस-पास निर्धारित मानक के अनुसार सेनिटाइजेशन कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाओ के जो कार्यालय खुले हैं उनमें आवश्यकतानुसार निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार कार्मिकों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए।

साथ ही इन कार्यालयों में अनिवार्य रूप से मास्क, सामाजिक दूरी तथा सेनिटाइजेशन सुनिश्चित की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि कोविड कार्यों से जुड़े हुए समस्त कार्यालय अनिर्वाय रूप से खुले रहेंगे। उन्होंने बताया कि शासन द्वारा तीन दिनों तक कार्यालयों को सेेनिटाइजेशन के लिए बंद किया है। अतः अधिकारी व कर्मचारी इन तीन दिनों को सार्वजनिक अवकाश न समझे तथा अपने तैनाती स्थल पर बने रहें और जिले से बाहर न जाएं।

डीएम ने अधिकारियों व कर्मचारियों को चेताते हुए कहा कि जिले से बाहर जाने पर कोविड-19 एक्ट के तहत अनुशानात्मक कार्यवाही अमल मे लाई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा है कि जिले के सभी अधिकारी व कर्मचारी अनावश्यक यात्रा एवं भ्रमण न करें। ऐसी दिशा में संक्रमित होने की सम्भावना बनी रहती है। अपने आप को सुरक्षित करें तथा सौंपे गये दायित्वों का तत्परता से निर्वाहन सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में निजी कॉलेज भी बंद हुए, इन छात्रों को मिलेगी छूट, आदेश जारी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: बची सिंह रावत के बाद भाजपा के एक और बड़े नेता का निधन

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में करीब दोगुने लोगों ने कोरोना वायरस को हराया, बुलेटिन देखें

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड पत्रकार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष निशीथ सकलानी कोरोना संक्रमित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *