Sports News

भारत के लिए खेलेगी उत्तराखंड की नंदिनी, नीली जर्सी पहनने का सपना हुआ पूरा

Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: क्रिकेट केवल पुरुषों का खेल नहीं है। क्रिकेट को इतना पॉपुलर बनाने में महिलाओं का योगदान भी है। उत्तराखंड में महिला क्रिकेट को अब काफी बढ़ावा मिल रहा है। बेटियां छोटी उम्र से मिताली राज (Mithali Raj), हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) और झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) बनने के सपने देख रही हैं। एक ऐसा ही सपना उत्तराखंड की नंदिनी कश्यप का पूरा हुआ है। जिनका चयन टीम इंडिया मे हो गया है।

देहरादून जिले के नेहरू कॉलोनी की निवासी नंदिनी कश्यप को भारतीय अंडर-19 टीम (Nandini Kashyap India Under 19 team) में चुना गया है। आपको बता दें कि भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है। इसी के लिए टीम का सेलेक्शन हुआ है। 27 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ इंडिया (Ind Vs NZ series Nandini Kashyap) को पांच टी20 मुकाबले खेलने हैं। जिसमें अब आपको उत्तराखंड की बेटी नंदिनी भी खेलती हुई दिखेगी।

ये पहला मौका है जब नंदिनी का चयन भारतीय टीम (Nandini Kashyap selected in Indian Team) में हुआ है। गौरतलब है कि नंदिनी कश्यप उत्तराखंड क्रिकेट टीम की खिलाड़ी हैं। नंदिनी बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी करती हैं। साल 2021 में हुई महिला अंडर-19 वनडे ट्रॉफी जीतने वाली उत्तराखंड की टीम में भी नंदिनी कश्यप शामिल थीं। उन्हें कुछ महीनों पहले आपसी मुकाबलों के लिए एनसीए बी टीम की कप्तानी भी मिली थी।

यह भी पढ़ें 👉  मॉल रोड पर अब हर रोज पांच घंटे के लिए गाड़ियों की NO ENTRY, खबर पढ़ें

हल्द्वानी लाइव (Haldwani Live Nandini Kashyap) के साथ बातचीत में नंदिनी ने बताया कि हर खिलाड़ी का सपना टीम इंडिया की जर्सी पहनने का ही होता है। इसलिए वो इस समय बहुत खुश हैं। घर पर भी हर कोई गर्व महसूस कर रहा है। नंदिनी ने कहा कि वह टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहती हैं। उन्होंने ये भी कहा कि महिला क्रिकेट पर अब काफी ध्यान दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  टीम इंडिया में ऋषभ पंत की जगह खतरे में है ? सैमसन को ना खिलाने पर भड़के दिग्गज

अब बेटियों के परिवार से भी उनको पहले से ज्यादा सपोर्ट मिल रहा है। बता दें कि BCCI अगले साल महिलाओं के आईपीएल (Womens IPL BCCI) की तैयारी भी कर रहा है। ऐसे में इंडिया की तरफ से अच्छा प्रदर्शन नंदिनी के लिए कई रास्ते खोल सकता है। हम हल्द्वानी लाइव की पूरी टीम की तरफ से नंदिनी को बधाई व शुभकामनाएं देते हैं। हमें उम्मीद है कि प्रदेश की बेटी सिर्फ प्रदेश नहीं पूरे देश का नाम रौशन करेगी।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top