Dehradun News

आईए मिलकर करें उत्तराखंड की नीलम ध्यानी की मदद, बोन मैरो ट्रांसप्लांट के लिए चाहिए 25 लाख रुपए


Ad
Ad

देहरादून: विषम परिस्थितियां आती हैं तो समाज को साथ आना पड़ता है। उत्तराखंड की एक बेटी पर इस वक्त संकट के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल देहरादून निवासी 24 वर्षीय नीलम ध्यानी पिछले करीब ढाई साल से बीमार हैं। एप्लास्टिक एनीमिया से पीड़ित नीलम का इलाज दिल्ली एम्स में चल रहा है। तबीयत में फिलहाल कोई सुधार नहीं हो रहा है। अब चिकित्सकों ने उसे बोन मैरो ट्रांसप्लांट ही एकमात्र विकल्प बताया है। जिसके लिए 25 लाख रुपए का खर्चा आएगा।

Ad
Ad

बता दें कि एप्लास्टिक एनीमिया एक ऐसी बीमारी है जिसमें शरीर में खून नहीं बनता और बार-बार मरीज को खून चढ़ाना पड़ता है। यह रोग किसी को भी आयु, जाति या लिंग की परवाह किए बिना लग सकता है। रोग की गंभीरता हल्के से लेकर गंभीर तक हो सकती है। अब नीलम ध्यानी को हमारी और आपकी सहायता की जरूरत है। एक समाज का हिस्सा होने के नाते ये आपका और हमारा कर्तव्य बनता है कि हम बेटी और उसके परिवार की मदद के लिए आगे आएं। वो कहते हैं ना, एक से दो भले। साथ मिलकर ही मुश्किल घड़ी से पार पाया जा सकता है।

नीलम के परिवार ने आप सभी से मदद की अपील की है। परिवार का कहना है कि उनके लिए ट्रांसप्लांट की ये राशि बहुत बड़ी है। ऐसे में अगर आप भी सहयोग करना चाहते हैं तो अपनी स्वेच्छा से निम्नलिखित रूप से मदद कर सकते हैं।

Bank – HDFC Bank
Name on Acc. – Neelam Dhyani
Acc. Number – 50100241282025
IFSC – HDFC0000044

UPI ID – [email protected]

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top