Nainital-Haldwani News

अच्छी खबर… सुशीला तिवारी अस्पताल में अब ऑनलाइन मिलेगी टेस्ट रिपोर्ट


Sushila Tiwari Hospital Haldwani: Online Blood Test Report: Relief For Patients:

सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी में इलाज के लिए आने वाले सभी मरीजों को अतिरिक्त सुविधा दी जाएगी। विश्वसनीय सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार अब मरीजों को रक्त जांच रिपोर्ट ऑनलाइन उपलब्ध कराई जाएगी। सुशीला तिवारी अस्पताल में इलाज के लिए पर्वतीय क्षेत्रों के अलावा मैदानी क्षेत्रों से भी हज़ारों मरीज इलाज के लिए आते हैं। मरीजों की संख्या बढ़ने से कई बार काउंटरों में भीड़ भी लग जाती है। इससे मरीजों को या उनकी देख रेख के लिए अस्पताल आए लोगों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

मरीजों को होती है परेशानी

रक्त जांच रिपोर्ट ऑनलाइन उपलब्ध कराने के लिए सुशीला तिवारी अस्पताल में डेमो होना है। कई बार देखा गया है कि रक्त जांच पूरी होने के बाद उसके छपने और काउंटर पर पहुँचने तक का इंतज़ार करना पड़ता है। काउंटर पर भी अगर भीड़ ज़्यादा हो तो इलाज के लिए इंतज़ार कर रहे मरीज की परेशानी और बढ़ जाती है। ऐसे में अगर ऑनलाइन माध्यम से रिपोर्ट तुरंत वेबसाइट पर उपलब्ध होती है तो मरीजों का समय बचेगा। समय बचने के साथ डॉक्टरों को भी जल्दी इलाज शुरू करने में सहायता मिलेगी।

ऑनलाइन रिपोर्ट का फायदा

बारिश के मौसम में डेंगू और चिकनगुनिया के कई केस STH में आते हैं। ऐसे में एक दम से मरीजों की संख्या में वृद्धि होती है। डेंगू/मलेरिया या चिकनगुनिया के मरीजों के लिए रक्त जांच कराना अनिवार्य होता है। ऐसे में पहले से भर्ती मरीजों या अन्य बीमारी से पीड़ित मरीजों की भी रक्त जांच की जाती है। अस्पताल प्रबंधन ने हड़बड़ाहट से बचने और मरीजों की समस्या कम करने के लिए ये आधुनिक उपाय खोजा है। ऑनलाइन रिपोर्ट उपलब्ध होने से मरीजों को रिपोर्ट खो जाने की भी चिंता नहीं करनी होगी। ना ही अपने साथ हमेशा कागज़ों की फाइल लेकर घूमना होगा।

To Top