Pithoragarh News

गंगोलीहाट की साक्षी जोशी ने अब छत्तीसगढ़ के खिलाफ झटके 3 विकेट, उत्तराखंड को मिली चौथी जीत

Uttarakhand News: Women Cricket: Under 23: Sakshi Joshi: महिला अंडर-23 T20 टूर्नामेंट में उत्तराखंड क्रिकेट टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम ने लगातार चौथे मुकाबले में जीत दर्ज की और प्वाइंट टेबल पर टॉप पर बनी हुई है। छत्तीसगढ़ के खिलाफ राघवी बिष्ट ने बल्लेबाजी से कमाल किया तो ऑफ स्पिनर साक्षी जोशी ने गेंदबाजी से अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। इस टूर्नामेंट में साक्षी का प्रदर्शन भी कमाल कर रहा है। उन्होंने चार मुकाबले में 8 विकेट लिए हैं ।

मूल रूप से पिथौरागढ़ के गंगोलीहाट में स्थित चहज गांव की रहने वाली साक्षी जोशी पिछले 5 सालों से क्रिकेट खेल रही है। उत्तराखंड महिला अंडर-23 टीम में चयन होने से पहले साक्षी जोशी अंडर-19 टीम के सदस्य रही है, इस टीम ने दो बार वनडे टूर्नामेंट को अपने नाम किया था।

साक्षी जोशी रोहित शर्मा और नाथन लियोन को अपना आदर्श मानती है और उन्हीं को देखते हुए उनके क्रिकेट करियर की शुरुआत हुई। मौजूदा वक्त में साक्षी जोशी देहरादून में रहती हैं। साक्षी जोशी ने नेशनल क्रिकेट अकादमी द्वारा आयोजित ZCA कैंप में भी हिस्सा लिया है। इसके अलावा उनका चयन इंडिया भी टीम के लिए भी हुआ था जिसने चैलेंजर ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था।

अंडर-23 टूर्नामेंट में साक्षी जोशी ने छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के खिलाफ 4 विकेट झटके। उत्तर प्रदेश के खिलाफ उत्तराखंड को एक रन जीत मिली थी और उत्तराखंड 100 रन के लक्ष्य का बचाव कर रही थी। लो स्कोरिंग मुकाबले में गेंदबाज की जिम्मेदारी बढ़ जाती है और साक्षी ने टीम को निराश नहीं होने दिया। फिलहाल टीम अच्छी लय में हैं और क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि उत्तराखंड अंडर-23 टीम टी-20 टूर्नामेंट को जीतने में सफल रहेगी।

To Top
Ad