Rajasthan

राजस्थान की नजर 11 जून पर… क्या कोई बड़ी घोषणा करने जा रहे हैं सचिन पायलट, इतिहास खुद देखें


नई दिल्ली: राजस्थान में कांग्रेस पार्टी और उसके नेता हर वक्त सुर्खियों में रहते हैं। कांग्रेस में पिछले एक साल से मतभेदों की बात ज्यादा हो रही है। नेता का कदम पार्टी को नुकसान नहीं पहुंचाए, इस पर भी आलाकमान की नजरें रहती हैं। अब 11 तारीख की चर्चा हो रही है जिसे पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट से जुड़ा जा रहा है।

वैसे पिछले 2 महीनों से 11 तारीख को राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने धमाका किया है। सबसे पहले 11 अप्रैल को सचिन पायलट ने अपनी ही सरकार के खिलाफ अनशन किया था। 11 मई से सचिन पायलट ने अजमेर से जयपुर तक जन संघर्ष यात्रा निकाली थी। 11 जून सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि है। मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि सचिन पायलट पिता को श्रद्धांजलि अर्पित करने दौसा जाएंगे और इसके बाद कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं। सचिन पायलट की नई पार्टी को लेकर भी अटकलें हैं।

बता दें कि 2020 में 11 जून को ही सचिन पायलट ने अपने समर्थक विधायकों के साथ मानेसर पहुंचे थे। वहीं सचिन का 11 के अंक के साथ भी अलग जुड़ाव है। सचिन पायलट को जयपुर के सिविल लाइंस में 11 नंबर का बंगला मिला है। वहीं 11 नंबर को ज्योतिष के हिसाब से भी शुभ कहा जाता है। इस वजह से 11 जून पर सभी की नजर है।

11 नंबर से है नाता

To Top