Jobs

उत्तराखंड में लैब असिस्टेंट समेत 434 सरकारी पदों पर भर्ती, 19 अगस्त से पहले करें अप्लाई

उत्तराखंड के युवा साथी ध्यान दें,NIOS ने कई पदों पर निकाल दी है भर्तियां,जानें डिटेल्स

देहरादून: बेरोजगार युवाओं के चेहरों पर बिखरी मायूसी अब खुशी में तब्दील होने वाली है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा लैब असिस्टेंट, मॉनिटरिंग, असिस्टेंट, कोऑपरेटिव सुपरवाइजर, फोटोग्राफर और फार्मासिस्ट समेत करीब 434 पदों पर भर्ती निकाली गई है।

आयोग द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर बीती छह जुलाई से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। अभी 19 अगस्त तक आवेदन भरे जाने हैं। वहीं आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 21 अगस्त 2021 है।

बता दें कि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को दिसंबर में आयोजित हाने वाली ऑनलाइन परीक्षा के बाद ही सरकारी विभागों में भर्ती किया जाएगा। आप आवेदन व अन्य संबंधित जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट – sssc.uk.gov.in पर जा सकते हैं।

इन पदों पर होंगी भर्ती

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज: उत्तराखंड कैबिनेट बैठक खत्म, 24 प्रस्तावों पर लगी मुहर

आयोग ने वेबसाइट पर कुल 434 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसमें मॉनिटरी असिस्टेंट के 8 पद, लैब असिस्टेंट के 7 पद, कॉपरेटिव सुपरवाइजर के 2 पद, एनवायरमेंटल सुपरवाइजर के 291 पद, लैब असिस्टेंट के 87 पद, लैब असिस्टेंट फॉरेंसिक डिपार्टमेंट के 9 पद, फोटोग्राफर के 2 पद, साइंटिफिक असिस्टेंट के 5 पद, फार्मासिस्ट जेल डिपार्टमेंट के 8 पद, केमिस्ट के 1 पद, केमिस्ट वाटर इंस्टिट्यूट के 12 पद और ग्रेजुएट असिस्टेंट के 2 पद शामिल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  राहुल द्रविड़ ने बढ़ाया अंडर-19 टीम का उत्साह, मार्च में करेंगे उत्तराखंड का दौरा

ये हैं योग्यताएं

UKSSSC ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अलग-अलग योग्यताएं तय की हैं। बता दें कि मॉनिटरिंग असिस्टेंट, लैब असिस्टेंट और कॉपरेटिव सुपरवाइजर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से विज्ञान विषय के साथ 12 वीं पास होना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में हेली सेवा का किराया 42 से 50 प्रतिशत कम हुआ

इसके अलावा एनवायरमेंटल सुपरवाइजर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 12वीं पास की डिग्री, लैब असिस्टेंट के लिए 12वीं पास के साथ-साथ रिलेटेड सब्जेक्ट की जानकारी होनी अनिवार्य की गई है। अन्य जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करें।

अप्लाई करने का तरीका

1. सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- sssc.uk.gov.in पर जाएं

2. वेबसाइट की होम पेज पर Recruitment Information में जाएं

3. यहां Application form for post पर क्लिक करें

4. अब UKSSSC Various Post Under Advt No. 34/21 Recruitment 2021 के लिंक पर क्लिक करें

5. अब मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें

6. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top