Uttarakhand News

ना कोई टॉपर होगा ना मेरिट लिस्ट, हफ्ते भर में घोषित होगा उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट!


ना कोई टॉपर होगा ना मेरिट लिस्ट, हफ्ते भर में घोषित होगा उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट!

देहरादून: कोरोना संक्रमण के चलते रद्द हुई उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं का परिणाम घोषित होने जा रहा है। हाईस्कूल व इंटर का रिपोर्ट कार्ड क्रमानुसार 9वीं व 11वीं कक्षा के प्राप्तांकों के आधार पर तैयार होगा। लिहाजा इस बार कोई टॉपर या मेधावी छात्रों की मेरिट सूची घोषित नहीं की जाएगी।

आपको याद होगा कि चार से 22 मार्च तक आयोजित होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को सरकार ने रद्द करने का फैसला किया था। कोरोना संक्रमण से बच्चों को बचाने के लिए ये कदम उठाया गया था। अब उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम तैयार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर निवासी रोहित दानू का टीम इंडिया में चयन, दुबई के लिए रवाना

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पिछली बार की ही तरह इस बार भी जुलाई में ही बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। बता दें कि परीक्षाएं रद्द होने के चलते छात्रों को ऐसे ही अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का आदेश जारी किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से पिथौरागढ़ के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू,पहले से कम हो गई है दूरी

सरकार के इस फैसले के बाद परिषद ने अपना प्लान बनाना शुरू किया। जिसके बाद ये रास्ता निकला कि छात्र-छात्राओं को उनके नौवीं व 11 वीं के नंबरों के आधार पर ही आगे प्रोन्नत किया जाएगा। परिषद एक जुलाई से ही परिणामों की तैयारी में लगा है।

यह भी पढ़ें 👉  दुल्हन तीन दिन से इंतजार में, बरात फंसी भीमताल में, सब आपदा का किया धरा है...

स्कूलों से सारा डाटा मंगाने के बाद अब परिषद ने रिजल्ट बनाने का काम पूरा कर लिया है। परिषद कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक रिजल्ट बनाने की पूरी तैयारी अंतिम चरण में है। बहरहाल इस बार हर साल की भांति कोई टॉपर घोषित नहीं किया जाएगा। सीधे पास होने वाले छात्र-छात्राओं का रिजल्ट घोषित हो जाएगा।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top