Sports News

IPL 17: आखिरी लीग मुकाबला जीतने के बाद भी ऋषभ की दिल्ली प्लेऑफ से है दूर

featured image credit google/social media

DC Vs LSG: IPL 2024: IPL 2024 Qualification Race:

भारत के क्रिकेट प्रेमियों के लिए इस साल का IPL रोमांच से अब तक भरा रहा है। कोलकाता नाइटराइडर्स के क्वालीफाई करने के बाद सभी की नजर दिल्ली कैपिटल्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स के मुकाबले पर थी। पिछले मैच से बैन हुए ऋषभ पंत ने इस मैच में दोबारा टीम की कमान संभाली। अपने कप्तान के नेतृत्व में दिल्ली ने इस मुकाबले में लखनऊ को हराकर पॉइंट्स टेबल में 5वां स्थान प्राप्त कर लिया है। हालांकि डीसी को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए चेन्नई, बेंगलुरू और हैदराबाद के अगले मुकाबलों में उनकी हार और कम नेट रन रेट पर निर्भर रहना होगा।

दिल्ली ने एलएसजी को दिया 200 पार का लक्ष्य

दिल्ली के अरुण जेटली मैदान में खेले गए 64वे मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए डीसी ने 4 विकेट गंवाकर 208 बनाए। 200 पार के इस आंकड़े में अभिषेक पोरेल और ट्रिस्टन स्टब्स का अर्धशतक और ऋषभ पंत के बल्ले से निकले 23 गेंदों में 33 रनों ने अहम भूमिका निभाई। 209 के लक्ष्य को भेदने के लिए एलएसजी को अच्छी शुरूआत की आवश्यकता थी। लेकिन एलएसजी को पहले ही ओवर में अपने कप्तान के रूप में पहला झटका लगा।

200 से पहले ही सिमट गई एलएसजी की पारी

कप्तान के जाने के बाद एलएसजी का टॉप ऑर्डर भी पूरी तरह से फेल रहा। निकोलस पूरन और अरशद खान ने अर्धशतक भले ही लगाया हो लेकिन यह योगदान एलएसजी को जीत नहीं दिला पाया। इंपैक्ट प्लेयर के रूप में गेंदबाजी कर रहे इशांत शर्मा ने दिल्ली के लिए 4 ओवर में 34 रन देकर 3 विकेट झटके। शुरूआत से ही लड़खड़ाती रही एलएसजी की पारी 189 पर सिमट गई और दिल्ली को इस मैच में 19 रनों से जीत मिल गई। दिल्ली ने इस सीजन 14 मैच खेले हैं। इन सभी मुकाबलों में दिल्ली को 7 जीत और 7 हार मिली है।

To Top