Sports News

द्रविड़ के कोच बनने पर गांगुली ने सुनाया मज़ेदार किस्सा, कहा राहुल के बेटे का फोन आया था…


द्रविड़ के कोच बनने पर गांगुली ने सुनाया मज़ेदार किस्सा, कहा राहुल के बेटे का फोन आया था...

नई दिल्ली: टी20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम का सफर अच्छा नहीं रहा। मगर टूर्नामेंट खत्म होने के बाद टीम नए युग में प्रवेश करने जा रही है। भारतीय टीम को राहुल द्रविड़ के रूप में नया कोच और रोहित शर्मा के रूप में टी20 का कप्तान मिल गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए टीम ने पसीना बहाना शुरू कर दिया है।

Ad

राहुल द्रविड़ टीम के हेड कोच के रुप में टीम के साथ जुड़ गए हैं। भारतीय टीम के उप कप्तान ने कहा है कि राहुल द्रविड़ से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। उन्होंने बतौर खिलाड़ी हमेशा खुद से आगे टीम को रखा। गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ जैसे महान खिलाड़ी का भारतीय टीम के साथ जुड़ना आगामी सालों में होने वाले विश्व कप में टीम को फायदा देगा।

मगर द्रविड़ के कोच बनने को लेकर कहानियों का दौर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब राहुल द्रविड़ की नियुक्ति पर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक नया किस्सा सुनाया है। सौरव गांगुली ने शारजाह इंटरनेशनल बुक फेयर में मज़ाकिया अंदाज में एक किस्सा सुनाया। जो भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को खूब पसंद आ रहा है।

कार्यक्रम में मज़ाक करते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि राहुल द्रविड़ के बेटे ने मुझे फोन कर कहा कि पापा घर पर काफी सख्त हो रहे हैं। ऐसे में आप उन्हें ले जाइए। तो हमने इसी वजह से राहुल को नेशनल टीम के साथ जोड़ दिया, ताकि वो घर से बाहर ही रहें। इस दौरान वहां मौजूद हर कोई ठहाके लगाकर हंसने लगा।

हालांकि, बाद में सीरियस होते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि हम साथ में बढ़े हुए हैं, खेलने की शुरुआत की और बाद में लंबे वक्त तक साथ ही खेला। ऐसे में उन्हें हां करवाना हमारे लिए आसान काम था। बता दें कि इससे पहले राहुल द्रविड़ एनसीए की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। हाल ही मेंआईपीएल के दौरान दुबई में हुई सौरव गांगुली और जय शाह के साथ मीटिंग में राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई के प्रस्ताव को स्वीकारा था।

घोषणा के अनुसार राहुल द्रविड़ अगले दो साल तक भारतीय टीम के साथ कोच की भूमिका में जुड़े रहेंगे। 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के साथ घरेलू सीरीज राहुल द्रविड़ की कोचिंग में पहली सीरीज है। इसी सीरीज में रोहित शर्मा भी पहली बार पूर्ण रूप से भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। आपको बता दें कि विराट कोहली को सीरीज से आराम दिया गया है।

To Top