Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी SP सिटी ने प्लाज्मा डोनेट कर बचाई जान,गज़ब है उत्तराखंड पुलिस का मिशन हौसला


हल्द्वानी: मुश्किल समय में ही समाज के मसीहा निकल कर आते हैं। मगर पुलिसकर्मी तो हमेशा से समाज से मसीहा रहे ही हैं। बस कभी कभार ये चीजें कुछ घटनाओं के कारण लोग भूल जाया करते हैं। कोरोनाकाल की दूसरी लहर में उत्तराखंड पुलिस द्वारा चलाया गया मिशन हौसला मानवता को जिंदा रखने का काम कर रहा है। इसी मिशन के तहत हल्द्वानी एसपी सिटी ने भी अपना प्लाज्मा डोनेट कर एक ज़िंदगी बचाई है।

दरअसल रामनगर स्थित आइआरबी प्रथम के आरक्षी चालक की पत्नी को 16 मई को पता चला कि वे कोरोना से ग्रसित हैं। इसके बाद उन्हें हल्द्वानी के निजी अस्पताल लाया गया। जहां सोमवार को उनकी तबीयत गंभीर हो गई। ऐसे में आपातकालीन स्थिति में प्लाज्मा की ज़रूरत आन पड़ी। इस मौके पर हल्द्वानी एसपी सिटी डॉ. जगदीश चंद्र ने अपने कर्तव्यों का पालन और मिशन हौसला को आगे बढ़ाते हुए बिना संकोच प्लाज्मा रक्तदान किया और महिला की जान को बचाया।

यह भी पढ़ें: टैक्सी चालक जोगा सिंह के बेटे का ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में चयन

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 18 से 25 मई तक जारी रहेगा Curfew,पहले के कुछ नियमों में हुआ है बदलाव

इतना ही नहीं मिशन हौसला के अंतर्गत गरीब परिवारों को राशन अथवा किसी भी प्रकार की मदद के लिए पुलिस तत्पर है। इसी क्रम में भोटियापड़ाव चौकी प्रभारी प्रताप सिंह नगरकोटी के प्रयास से ओखलकांडा विकास खंड के बेडचूला गांव के लोगों की मेडिसिन किट की मांगों को पूरा किया गया। मंडी चौकी प्रभारी दिनेश जोशी ने गौला नदी में कार्यरत 20 मजदूर परिवारों को राशन उपलब्ध कराया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: भाजपा नेता के बाद कांग्रेस नेता के घर में धमाका

बता दें कि सोमवार को पुलिस द्वारा 24 संक्रमितों को अंतिं संस्कार किया गया। कोतवाली प्रभारी मनोज रतूड़ी ने बताया कि तीन संक्रमितों को ऑक्सीजन सिलेंडर के अलावा दो को अस्पताल में बेड. छह को दवा किट, 49 लोगों को राशन दिया गया। साथ ही 11 वरिष्ठ नागरिकों से वार्ता की गई। जानकारी के अनुसार पुलिस कार्यालय में सोमवार को 114 अधिकारियों-कर्मियों का एंटी बॉडी टेस्ट हुआ। जिसमें से 26 पॉजिटिव निकले। जो कि आगे चलकर प्लाज्मा डोनेट कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में 17 दिन बाद मिला मंगलसूत्र चोर, केमू बस में बैठी महिला को बनाया था शिकार

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 105 साल की आमा ने कोरोना को हराया,हिम्मत को करें सलाम

यह भी पढ़ें: केदारनाथ धाम के खुले कपाट,सतपाल महाराज ने राज्य के लिए बाबा से मांगा आशीर्वाद

यह भी पढ़ें: कई जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, लिस्ट में नैनीताल जिले का नाम भी शामिल

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी निवासी वरिष्ठ पत्रकार दिनेश मानसेरा बने सीएम के मीडिया सलाहकार

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top