Sports News

उत्तराखंड अंडर-19 टीम ने दिखाया दम, आरव और अभ्युदय ने जड़ा शतक

Uttarakhand Under-19 Team: साल 2023-24 का घरेलू क्रिकेट सीजन उत्तराखंड टीम के लिए अभी तक अच्छा रहा है। उत्तराखंड की सभी टीमों ने अपने शानदार प्रदर्शन से एक बार फिर साबित किया है कि क्यों उन पर सभी की नजर रहती है। कूच बिहार ट्रॉफी में भी उत्तराखंड के युवा खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया।

पहले मुकाबले में भले ही उत्तराखंड जीत दर्ज करने में नाकामयाब रही हो लेकिन टीम के जुझारूपन ने दिखा दिया कि इस बार अंडर-19 टीम कुछ अलग करने को तैयार है। सीजन का पहला मुकाबला जम्मू-कश्मीर के खिलाफ खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जम्मू कश्मीर ने 540 रन बनाए। जवाब में उत्तराखंड ने 407 रन बनाए। जम्मू के पास अच्छी बढ़त थी लेकिन उत्तराखंड के गेंदबाजों ने विरोधी टीम को दूसरी पारी में 145 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इसके बाद उत्तराखंड को 279 रनों का लक्ष्य मिला और 35 ओवर में टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन बना लिए थे। अगर कुछ और ओवर होते तो शायद टीम को जीत मिल जाती।

उत्तराखंड की बल्लेबाजी पर नजर डालें तो पहली पारी में अभ्युदय भटनागर 124 और कप्तान आरव महाजन ने 134 रनों की पारी खेली। आरव ने एक बार फिर लगता दूसरे सीजन में अपने रन बनाने के सिलसिले को जारी रखा है। दूसरी पारी में भी उत्तराखंड के बल्लेबाज तेज गति से रन बनाने में कामयाब रहे। अभ्युदय ने 28 रन, संस्कार रावत ने 33 रन और कप्तान आरव महाजन ने 77 रनों की पारी के लिए और टीम को जीत के करीब ले गए।

हालांकि मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ और जम्मू कश्मीर को पहली पारी में बढ़त के चलते उत्तराखंड से अधिक प्वाइंट मिले लेकिन क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के बल्लेबाजों ने अपने जुझारू रवैया से विपक्षी टीमों को यह तो बता दिया है कि वो मुकाबला ड्रॉ नहीं, जीतने के लिए मैदान में उतरते हैं और शायद आने वाले मुकाबले में यह जज्बा उन्हें सकारात्मक परिणाम भी दे।

To Top
Ad