Sports News

नैनीताल के अनुज रावत बन गए MS DHONI, बिना देखे रनआउट कर मचा दी सनसनी

हल्द्वानी: आरसीबी ने राजस्थान को 112 रनों से हराकर अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। रविवार को खेले गए मुकाबले में आरसीबी के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। इस बीच आरसीबी के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ( नैनीताल जिले में स्थित रामनगर निवासी) अनुज रावत का प्रदर्शन भी शानदार रहा। पहले उन्होंने 11 गेंदों में नाबाद 29 रनों की पारी खेली। उसकी बाद विकेट के पीछे भी कमाल कर दिया। अनुज रावत ने बिना देखे रविचंद्रन अश्विन को रन आउट किया तो करोड़ों फैंस को धोनी याद आए गए। वही मुकाबले में अनुज ने जो ग्लव पहने थे उसमें धोनी का ऑटोग्राफ भी दिखाई दे रहा था।

अनुज रावत की ताबडतोड़ पारी

अनुज रावत ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 11 गेंद में 263 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 29 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। उनकी पारी के बदौलत आरसीबी ने 20 ओवर में 172 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम  59 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई।

अनुज रावत बने महेंद्र सिंह धोनी

राजस्थान रॉयल्स की पारी का 8वां ओवर आरसीबी के कर्ण शर्मा डाल रहे थे। ओवर की आखिरी गेंद पर शिमरोन हेटमायर ने आखिरी गेंद को डीप मिड विकेट और डीप स्क्वायर लेग के बीच में खेला। अश्विन दो रन लेना चाहते थे लेकिन हेटमायर ने मना कर दिया। अश्विन जब तक क्रीज में पहुंचते तब तक अनुज रावत ने गेंद को पकड़ने के बाद बिना देखे स्टंप्स पर भी मार दिया। पहली नजर में लगा कि अश्विन आउट होने से बच गए लेकिन जब चेक किया गया तो देखा कि अश्विन क्रीज से थोड़ा दूर रह गए। ऐसे में अश्विन बिना कोई गेंद खेले ही वापसी रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

अनुज रावत के इस रनआउट ने भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी। धोनी ने एक बार न्यूजीलैंड के रॉस टेलर को इसी तरह से आउट किया था। इससे पहले अनुज रावत ने संजू सैमसन का एक शानदार कैच भी पकड़ा था। अनुज रावत लंबे वक्त बाद फॉर्म में लौटे और ये देखकर उत्तराखंड के क्रिकेट फैंस काफी खुश दिखे। कई लोगों ने अनुज को बधाई भी प्रेषित की।

To Top