Sports News

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज:शुभमन गिल की जगह खेल सकते हैं देहरादून निवासी अभिमन्यु ईश्वरन !


नई दिल्ली: इंग्‍लैंड के खिलाफ 4 अगस्‍त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज़ से पहले भारतीय टीम को झटका लगा है। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के चोटिल होने की बात सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि वह पूरी टेस्ट सीरीज़ से बाहर हो सकते हैं और उनके स्थान पर टीम में बतौर स्टैंड बाय प्लेयर अभिमन्यु ईश्वरन को मौका मिल सकता है। देहरादून निवासी अभिमन्यु ईश्वरन लंबे वक्त से टीम में इंडिया के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। उन्हें टीम में पिछले कुछ वक्त से बतौर स्टैंड बाय सलामी बल्लेबाज चयन किया जा रहा है।

 बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले अभिमन्यु ईश्वरन ने 64 प्रथम श्रेणी मैचों में 43.57 की औसत से 4401 रन बनाए हैं। इनमें 233 रन उनका उच्‍चतम स्‍कोर है। जबकि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्‍होंने 13 शतक और 18 अर्धशतक लगाए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  ताबड़तोड़ शतक के बाद देवभूमि के उन्मुक्त ने अमेरिका में रचा इतिहास,अपनी टीम को बनाया चैंपियन

शुभमन गिल ने ही आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में ओपनिंग की थी।इसके बाद इंग्‍लैंड के खिलाफ उन्‍हें रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाजी करेंगे या नहीं, इस बारे में पुष्टि नहीं हुई है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से बातचीत में इस बात की आशंका जताई कि शुभमन गिल पूरी टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  ताबड़तोड़ शतक के बाद देवभूमि के उन्मुक्त ने अमेरिका में रचा इतिहास,अपनी टीम को बनाया चैंपियन

इसके अनुसार, गिल की चोट गंभीर है। उन्‍हें या तो काफ मसल्‍स इंजरी हुई है या फिर हैमस्ट्रिंग टीयर की समस्‍या हुई है। दोनों ही सूरत में चोट से उबरने में अच्‍छा-खासा वक्‍त लगता है।वैसे इस बारे में अभी कुछ नहीं बताया जा रहा है कि उन्‍हें ये चोट कब और कैसे लगी। फिलहाल गिल की चोट पर फिजियो नितिन पटेल और स्‍ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई नजर रख रहे हैं।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top