Uttarakhand News

उत्तराखंड की वंदना ने ओलंपिक में रचा इतिहास,साउथ अफ्रीका के खिलाफ जमाई हैट्रिक

नई दिल्ली: टोक्यो से अच्छी खबर सामने आ रही है। भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से हरा दिया है। टीम के लिए भारत की तरफ से वंदना कटारिया ने तीन और नेहा गोयल ने एक गोल दागा। हरिद्वार जिला निवासूी वंदना कटारिया पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं जिन्होंने ओलंपिक के किसी मैच में हैट्रिक जमाई है। उनकी इस कामयाबी के लिए पूरा उत्तराखंड उन्हें बधाई दे रहा है।

उत्तराखंड की बेटी के प्रदर्शन के बल पर भारतीय हॉकी टीम के अगले दौर में जाने की उम्मीदें अभी भी बची हुई है। ब्रिटेन अगर आयरलैंड को आज हरा देता है तो भारत क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  अपने बर्थडे पर CM धामी ने लाखों बेरोजगार युवाओं को दिया गिफ्ट, परीक्षाओं की आवेदन फीस कर दी माफ

वंदना कटारिया ने सबसे पहले चौथे मिनट में गोल दाग दिया लेकिन हालांकि पहले क्वार्टर के अंतिम क्षणों में दक्षिण अफ्रीका ने बराबरी का गोल कर दिया। दूसरे क्वार्टर में भी वंदना ने आक्रामक खेल जारी रखा और टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी लेकिन एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका ने पहले हाफ में स्कोर लाइन को 2-2 कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  जन्मदिन पर उत्तराखंड सीएम ने DGP को दिए निर्देश,मेरे काफिले से जनता को नहीं होनी चाहिए परेशानी

तीसरे क्वार्टर में भारत ने एक बार फिर जबरदस्त शुरुआत करते हुए नेहा गोयल के गोल की मदद से अपनी बढ़त 3-2 से कर ली पर दक्षिण अफ्रीका ने जबरदस्त वापसी करते हुए तीसरा गोल दाग दिया। मैच के 49वें मिनट में कटारिया ने तीसरा गोल करते हुए भारत को 4-3 से आगे कर दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए टैरिन ग्लास्बी, कप्तान एरिन हंटर और मारिजेन मराइस ने गोल किए।

यह भी पढ़ें 👉  जन्मदिन पर उत्तराखंड सीएम ने DGP को दिए निर्देश,मेरे काफिले से जनता को नहीं होनी चाहिए परेशानी

इससे पहले पहले भारत को दुनिया की नंबर एक टीम नीदरलैंड ने 5-1 से, जर्मनी ने 2-0 और गत चैम्पियन ब्रिटेन ने 4-1 से हराया था। चौथे मैच में नवनीत कौर के गोल की बदौलत भारत ने आयरलैंड को 1-0 से मात दी थी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत ने भारत के लिए पकद जीतने के दरवाजे खोल दिए हैं।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top