Sports News

टी-20 विश्व कप खेलेंगे ऋषभ पंत, टीम इंडिया का हुआ ऐलान


Sports News: T20 World cup: Team INDIA : Rishabh Pant: पूरे देशवासियों का था जिस पल का इंतजार वह पल आ गया है। टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं। वहीं इस साल आईपीअल में अपनी खराब फाॅर्म से जूझ रहे हार्दिक पंड्या उपकप्तानी करेंगे। वहीं केएल राहुल टीम से बाहर हैं। आपको बता दें कि ऋषभ पंत और संजू सैमसन को टीम ने दो विकेटकीपर के रूप में शामिल किया है। बात करें टीम इंडिया की ओपनिंग पार्टनरशिप की तो रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल करते दिखाई देंगे। वहीं विराट कोहली तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं। शुभमन गिल, रिंकू सिंह,आवेश खान और खलील अहमद को रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में रखा गया है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज।

बता दें कि भारत अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 05 जून, 2024 को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ करेगा। इसके बाद 09 जून, 2024 को उसी स्थान पर पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबला होगा। इसके बाद भारत 12 और 15 जून को यूएसए और कनाडा के साथ खेलेगा। भारतीय टीम ने पिछला टी20 विश्व कप 2007 में जीता था। 17 साल से भारत इस ट्रॉफी को नहीं जीत पाया है। 2022 में भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से हार गया था। इसके बाद भारतीय टीम पर काफी सवाल उठे थे और फिर टीम ने खेलने का अंदाज भी बदला था। देखना होगा कि टीम इस विश्वकप में किस तरह से खेलती हैं।

To Top