Pithoragarh News

पिथौरागढ़ के सुमित भट्ट ने बढ़ाया मान, CDS परीक्षा में पूरे देश में पाया दूसरा स्थान

पिथौरागढ़: सकारात्मकता और नकारात्मकता का बीज हमारे अंदर वही चीजें बोती हैं, जिनमें हम अपना अधिक समय निवेश करते हैं। लाजमी है कि सकारात्मक खबरें दिन को अच्छा बना देती हैं। इसलिए हम आपके लिए एक और अच्छी खबर लेकर आए हैं। पहाड़ के एक और लाल ने अपने परिवार का नाम रौशन किया है। मूल रूप से राज्य के सीमांत जिले पिथौरागढ़ के रहने वाले सुमित भट्ट ने सीडीएस परीक्षा में पूरे देश में दूसरा स्थान हासिल किया है।

जी हां, खतेड़ा गांव निवासी सुमित भट्ट सीडीएस में चयनित हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के पिथौरागढ़ जिले के खतेड़ा गांव निवासी सुमित भट्ट का चयन अब सीडीएस में हो गया है। खास बात ये है कि सुमित को ऑल इंडिया दूसरी रैंक हासिल की है। देखा जाए तो ये किसी सपने से कम नहीं है मगर सुमित की मेहनत ने इस सपने को हकीकत में बदल कर दिखाया है। इसमें उनके परिवार को भी काफी श्रेय जाता है।

बता दें कि सुमित एक सैन्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता बसंत बल्लभ भट्ट का निधन काफी समय पहले हो चुका है। वो एक पूर्व सैनिक थे। इसके बाद समय समय पर परिवार को कई मुश्किल परिस्थितियों से लड़ना पड़ा। मगर इन सबके बावजूद पढ़ाई के प्रति सुमित का हौसला कम नहीं हुआ। लड़ते झगड़ते और कठिन समय से जूझते हुए अब सुमित ने देश भर में दूसरी रैंक हासिल कर कमाल कर दिया है।

अकेले ही सुमित का लालन पालन करने वाली उनकी मां का नाम दीपा भट्ट है। सुमित की मां दीपा , सेना की आशा किरण में कार्यरत हैं। गौरतलब है कि सुमित ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा जेबी मेमोरियल मानस एकेडमी पिथौरागढ़ से उत्तीर्ण की है। सुमित ने अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता से मिली प्रेरणा एवं गुरूजनों को दिया है। सुमित को हमारी ओर से भी ढेर सारी बधाई।

To Top