उत्तराखंड: कोविड केयर सेंटर से भाग निकले 19 संक्रमित मरीज, प्रशासन के हाथ-पांव फूले

टिहरी: प्रदेश में कोरोना को लेकर हालात गंभीर बने हुए हैं। कुछ लोगों की लापरवाही इस प्रकोप की आग में घी डालने का काम कर रही है। राज्य से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। जिले के कोविड केयर सेंटर से 19 संक्रमित मरीज एकाएक फरार हो गए हैं। इतनी सख्ती के बाद सेंटर से निकल जाना वाकई कई तरह के सवाल पैदा कर रहा है। पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है।

जिलाधिकारी टिहरी आशीष श्रीवास्तव ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिस तरह से कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है। कोरोना जांच मे भी तेज़ी लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए ही टिहरी की सीमा पर मुनी की रेती के कैलाश गेट और भद्रकाली चेक पोस्ट पर कोरोना की जांच की जा रही है।

जिलाधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक बीते दिनों राजस्थान या अन्य प्रदेशों से आए हुए यात्रियों की बॉर्डर पर कोविड-19 जांच की गई। जिसमेें अलग-अलग जांच में करीब 19 यात्री पॉजिटिव पाए गए। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें नियमों के अनुसार श्रीदेव सुमन राजकीय चिकित्सालय नरेंद्र नगर में निर्मित कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया। जहां उनका उपचार किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: पार्किंग में लगी आग, चार कारें हो गई स्वाहा, वीडियो देखें

यह भी पढ़ें: पौड़ी जा रही रोडवेज बस में फटा मोबाइल, यात्री की हुई मौत

अब हुआ यह कि दोपहर के खाने के बाद अचानक से 19 यात्री लापता हो गए। सेंटर में खोजबीन की मगर कोई अता पता नहीं मिला। इससे प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में बेचैनी बढ़ गई। बहरहाल अब पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला है कि सभी यात्री ऋषिकेश की ओर गए हैं। जिसके बाद वहां भी चेकिंग शुरू कर दी गई है।

यह भी पता चला कि इन 19 यात्रियों में से एक रुद्रप्रयाग का रहने वाला है। डीएम ने बताया कि उप जिलाधिकारी नरेंद्रनगर की ओर से नरेंद्रनगर थाने में फरार हुए कोरोना संक्रमित यात्रियों के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है। जिसमें सभी कि तलाश की जा रही है। जल्द ही सबको ढूंढ लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: जरूरी खबर उत्तराखंड,हर राशन कार्ड में 20 किलो राशन और दोगुनी चीनी मिलेगी !

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, बिना परीक्षा दिए पास होंगे 10वीं के छात्र

यह भी पढ़ें: CM का आदेश, Curfew के बीच होगी NDA परीक्षा, छात्रों के लिए चलेंगे वाहन

यह भी पढ़ें: चारधाम यात्रा के लिए सीबीएनएएटी, टीआरवीईएनएटी, आरटीपीसीआर सहित तीनों टेस्ट अनिवार्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *