Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी उद्योग केंद्र ने पूरा किया 35 युवाओं का स्टार्टअप का सपना, दो करोड़ रुपए का मिला लोन


हल्द्वानी: मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत साइबर कैफे डेयरी फार्मिंग डिपार्टमेंटल स्टोर सहित अन्य स्वरोजगार के लिए जिला उद्योग केंद्र हल्द्वानी द्वारा आज घर बैठे 35 युवाओं का साक्षात्कार कर उनके लिए ऋण स्वीकृत किया गया। जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक विपिन कुमार ने बताया कि लगभग 35 आवेदकों के साक्षात्कार में दो करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट है जिसकी सब्सिडी स्वीकृत की गई है।

इस वर्ष के 250 युवाओं को स्वरोजगार के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराने के लक्ष्य के अंतर्गत मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत जिला उद्योग केंद्र हल्द्वानी ने तीसरा साक्षात्कार आयोजित कराया इस डिजिटल समय में ऑनलाइन आवेदन के साथ ही साक्षात्कार भी जूम एप के जरिए किया गया। जहां डेरी उद्योग, पोल्ट्री फार्म, साइबर कैफे और परचून की दुकान जैसे अन्य को रोजगार करने के लिए 35 आवेदन कर्ताओं के साक्षात्कार हुए और सभी की ऋण सब्सिडी स्वीकृत कर दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  सफाई कर्मचारियों के समर्थन में उतरे सुमित हृदयेश, हल खोजे नगर निगम नहीं तो होगा उग्र आंदोलन

जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक विपिन कुमार ने बताया कि अगला साक्षात्कार 15 दिन बाद होगा लिहाजा जो कोई इच्छुक अभ्यर्थी स्वरोजगार करना चाहता है वह मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत सब्सिडी युक्त ऋण के लिए जिला उद्योग केंद्र में ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top