Nainital-Haldwani News

नैनीताल: मुख्यमंत्री की योजना का लें लाभ,25 लाख तक लोन लेकर स्टार्टअप शुरू करें आप,करें आवेदन

नैनीताल: मुख्यमंत्री की योजना का लें लाभ,25 लाख तक लोन लेकर स्टार्टअप शुरू करें आप,करें आवेदन

हल्द्वानी: प्रदेश में कोरोना महामारी के कारण बेरोजगारों का जीना मुश्किल हो गया है। कई लोग पहले से बेरोजगार थेे तो कइयों को इस महामारी ने बेरोजगार कर दिया। रोजी रोटी के संकट के इस वक्त में सरकार की मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना (एमएसवाय) आपके काम आ सकती है। आत्मनिर्भर बनने का इससे बढ़िया मौका आपको नही मिल सकता। ऑनलाइन आवेदन भरकर आप अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।

लिहाजा आंकड़े बताते हैं कि इस वर्ष के कोरोना काल में नैनीताल जिले के 8300 से अधिक प्रवासी अपने गांव लौटे। इसमें गुरुग्राम, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा आदि शहरों से लौटे लोग शामिल हैं। प्रदेश में सर्वाधिक 31 हजार से अधिक युवा अल्मोड़ा लौटे हैं। अब इनके सामने रोजगार का संकट है। जिसे सीएम योजना से दूर किया जा सकता है। बता दें कि इस योजना के तहत तहत वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए नैनीताल जिले को 250 इकाई स्थापित करने का लक्ष्य मिला है।

महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र हल्द्वानी विपिन कुमार के अनुसार एमएसवाई के लिए 250 इकाई का लक्ष्य प्राप्त हो चुका है। आवेदन भी शुरू हो गए हैं। टास्क कमेटी की निगरानी में साक्षात्कार के बाद आवेदन बैंकों को भेजे जाएगा। पिछले वर्ष की तरह समय से लक्ष्य पूरा किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक विनिर्माण क्षेत्र में 25 लाख व सेवा एवं व्यवसाय में 10 लाख रुपये तक लोन का प्रावधान है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में कोरोना Curfew की गाइडलाइन जारी, नए बदलावों पर डाले नजर

यह भी पढ़ें 👉  फिल्म शूटिंग का गढ़ बना उत्तराखंड, अगली फिल्म के लिए पहाड़ आएंगी श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:गरूड़ के पंकज परिहार बने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट,अब बदलेंगे दिन

खास बात ध्यान रखने योग्य ये है कि जिला उद्योग केंद्र के सहयोग से संचालित होने वाली इस योजना के लिए प्रदेश के मूल निवासी ही पात्र होते हैं। इस योजना के लिए उद्यमशील युवा, कोविड काल में गांव लौटे प्रवासी, कुशल व अकुशल दस्तकार, हस्तशिल्पियों को विनिर्माण, सेवा व व्यवसाय की स्थापना के लिए अनुदान पर बैंक लोन उपलब्ध कराया जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 10वीं पास युवाओं की भी लगेगी पोस्ट ऑफिस में नौकरी, तुरंत करें आवेदन

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना (एमएसवाय) के तहत सामन्य श्रेणी को 10 फीसद व आरक्षित वर्ग, महिला, भूतपूर्व सैनिक, दिव्यांग को प्रोजेक्ट लागत का पांच प्रतिशत खुद का अंशदान लगाना होता है। इसके अलावा हल्द्वानी, रामनगर में 15 प्रतिशत व अन्य ब्लॉकों में 20 फीसद अनुदान का प्रावधान है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: भाजपा नेता के बाद कांग्रेस नेता के घर में धमाका

आप यहां जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं : www.msy.uk.gov.in

संपर्क सूत्र

हल्द्वानी, कोटाबाग – सुभाष चंद्रा, 9837378030

रामनगर, भीमताल, रामगढ़ – देवेंद्र मेहता, 7351203329

धारी,बेतालघाट – उत्तम सिंह, 8057004931

ओखलकांडा – मोहित वाल्मीकि, 7017251374

संपूर्ण जिला – एनपी टम्टा, 9897583392

यह भी पढ़ें: भावुक पल: चंपावत में बेटा कोरोना को हराकर घर लौटा तो मां ने तिलक लगाकर किया स्वागत

यह भी पढ़ें: कर्फ्यू में दिल्ली से देवभूमि पहुंच गई युवती,पुलिस ने रोका तो कहा तप्तकुंड से अमृत लेने आई हूं,पढ़ें रोचक कहानी

यह भी पढ़ें: तो ये होगा हल्द्वानी में बन रहे 500 बेड के नए अस्पताल का नाम, जनरल को होगी सच्ची श्रद्धांजलि

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top