Sports News

उत्तराखंड क्रिकेट टीम के दो गेंदबाजों का भारतीय चैलेंजर ट्रॉफी में चयन


उत्तराखंड क्रिकेट टीम के दो तेज गेंदबाजों का भारतीय चैलेंजर ट्रॉफी में चयन

देहरादून: बीते कुछ दिन खेल के लिहाजे काफी अच्छे रहे हैं। उत्तराखंड के लिए लगातार अच्छी खबरें आ रही हैं। महिला क्रिकेट टीम की सफलता के बाद अब पुरुष क्रिकेट से बढ़िया खबर आई है। खबर ये है कि वीनू मांकड ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन का इनाम उत्तराखंड टीम के दो गेंदबाजों सत्यम बालियान और शाश्वत डंगवाल को मिला है। दोनों को चैलेंजर ट्रॉफी के लिए चुना गया है।

वीनू मांकड ट्रॉफी बीसीसीआई द्वारा अंडर-19 वर्ग के खिलाड़ियों के लिए आयोजित की जाती है। यहां पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आगे जाकर भारतीय टीम में मौका मिलता है। ऐसे में बीती 30 सितंबर से शुरू हुई वीनू मांकड ट्रॉफी में उत्तराखंड की तरफ से दो गेंदबाजों ने नाम कमाया है।

यह भी पढ़ें 👉  बाहरी राज्यों से उत्तराखंड आने वालों की बढ़ी टेंशन...सभी जिलों को मिले निर्देश

गौरतलब है कि उत्तराखंड की टीम पांच में से केवल एक ही मैच जीत सकी। लेकिन टीम के तीन-चार खिलाड़ी ऐसे रहे, जिन्होंने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा। इनमें प्रमुख तौर पर सत्यम बालियान व शाश्वत डंगवाल का नाम शामिल है। सत्यम ने पांच मैचों में दस तो वहीं शाश्वत ने इतने ही मैचों में 13 खिलाड़ियों को आउट किया।

दोनों ने ही एक-एक बार पंजा भी जमाया। सत्यम ने बड़ौदा के खिलाफ 31 रन देकर पांच विकेट झटके तो वहीं शाश्वत ने पंजाब के खिलाफ 46 रन देकर पांच विकेट लिए। अब दोनों गेंदबाजों को बीसीसीआई द्वारा आयोजित चैलेंजर ट्रॉफी के लिए चुना गया है। गौरतलब है कि उत्तराखंड क्रिकेट के लिए यह बड़ी बात है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वैक्सीन लिए बिना ही मिल रहे टीका लगने के मैसेज, मृतकों के परिजन भी परेशान

सीएयू के ऑपरेशन मैनेजर अमित पांडेय ने बताया कि सत्यम बालियान को टीम सी और शाश्वत डंगवाल को टीम ई में शामिल किया गया है। चैलेंजर ट्रॉफी 25 अक्टूबर से 10 नवंबर तक हैदराबाद में होगी। इस मौके पर उत्तराखंड के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर है। इस उपलब्धि पर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा, कार्यवाहक कोषाध्यक्ष दीपक मेहरा, नैनीताल क्रिकेट एसोसिएशन के कमल पपनै आदि ने खुशी जताई।

बता दें कि इससे पहले महिला क्रिकेट टीम ने उत्तराखंड को पहली बार घरेलू क्रिकेट में ट्रॉफी दिलाने में कामयाबी हासिल की थी। जिसके बाद अंडर-19 टीम की छह खिलाड़ियों को चैलेंजर ट्रॉफी के लिए चुना गया है। गौरतलब है कि उत्तराखंड में क्रिकेट अब आगे बढ़ रहा है। उड़ान ऐसी ही रही तो बहुत जल्द यहां के खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए खेलते दिखेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड टीम को वनडे में मिला नया कप्तान, हल्द्वानी के कई खिलाड़ियों का हुआ चयन

नोट: बता दे कि सत्यम तेज़ गेंदबाज हैं वहीं शाश्वत डंगवाल स्पिनर जो अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं। इस खबर में गलती से शास्वत को तेज गति लिख दिया गया था और हम उस गलती के लिए क्षमा मांगते है।

Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top