Nainital-Haldwani News

जरूरी खबर: नैनीताल में दो दिन बाइक-स्कूटी की ENTRY पर लगी रोक, इन्हें मिलेगी छूट

Ad
Ad
Ad
Ad

नैनीताल: अगले 2 दिनों तक भीड़ बढ़ने के आसार के चलते प्रशासन ने दोपहिया वाहनों के नैनीताल में एंट्री करने पर रोक लगा दी है। दोपहिया वाहन मंगलवार और बुधवार को नैनीताल में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। हालांकि इस रोक से होटल, रिसोर्ट में पहले से बुकिंग कर चुके पर्यटकों, कारोबारियों व स्थानीय लोगों को छूट मिलेगी।

गौरतलब है कि अक्षय तृतीया और ईद के पर्व के मौके पर कई सारे पर्यटक नैनीताल पहुंचते हैं। जिसमें भीड़ बढ़ने की आशंका रहती है। खासकर दो पहिया वाहनों के नैनीताल में जाने से जाम की स्थिति ज्यादा बन जाती है। जाम की इस परेशानी को दूर करने के लिए प्रशासन ने कदम उठाया है।

एसपी यातायात डॉक्टर जगदीश चंद्र ने जानकारी दी और बताया कि आने वाले 2 दिनों में नैनीताल में भीड़ बढ़ सकती है। इसलिए दोपहिया वाहन जैसे स्कूटी, स्कूटर, बाइक आदि के प्रवेश पर रोक लगाई जा रही है। क्योंकि इस रोक के बिना नैनीताल में जाम की स्थिति खराब हो जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  पहाड़ में हादसे से परिवार में मचा कोहराम, मां की मौत, बेटा घायल

एसपी यातायात ने यह भी बताया कि कोई भी चोरी-छिपे अपने दोपहिया वाहन को नैनीताल में प्रवेश नहीं कर सकेगा। इसके लिए बकायदा कालाढूंगी और काठगोदाम से नैनीताल जाने वाले वाहनों की चेकिंग की जाएगी। अगर किसी ने चोरी चुपके अपने वाहन को नैनीताल पहुंचा दिया तो पकड़े जाने पर कठोर एक्शन लिया जाएगा।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top