Ad
Sports News

टी-20 विश्व कप में भारत के खिलाफ खेल सकते हैं उत्तराखंड के उन्मुक्त चंद

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान से उत्तराखंड के लिए एक खबर सामने आई है। जैसा कि आपको पता है कि आने वाले कुछ सालों में आईसीसी कई इवेंट के आयोजन कराने जा रहा है। इस लिस्ट में 2022 टी20 विश्व कप जो ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा तो वहीं साल 2023 में भारत में आयोजित होने वाला वनडे विश्वकप शामिल है। इसके अलावा एक अपडेट साल 2024 में टी20 विश्व कप के लिए भी सामने आया है।

आईसीसी द्वारा दिए गए अपडेट के अनुसार साल 2024 में टी-20 विश्व कप वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा। आपको बता दें कि जिस जगह पर विश्व कप का आयोजन होता है, मेजबान टीम पहले ही क्वालीफाई कर लेती है। इस हिसाब से यूएसए क्रिकेट विश्व कप में भाग लेगा, जो एक बड़ी उपलब्धि है। वहीं अब तो यूएसए का क्रिकेट कनेक्शन उत्तराखंड के साथ भी जुड़ गया है।

यह भी पढ़ें 👉  कैंचीधाम में बाईपास का निर्माण होगा, यानी जाम की वजह से नहीं होगा सिर दर्द

दरअसल कुछ समय पहले भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले उन्मुक्त चंद अब यूएसए में क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्मुक्त चंद ने यूएसए की माइनर क्रिकेट लीग में शानदार खेल दिखाया था। जिसका नतीजा यह रहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में भी खेलने का मौका मिला था। अब क्योंकि यूएसए भी 2024 के टी-20 विश्व कप में भाग लेने वाला है, तो सभी की नजरें उन्मुक्त चंद पर हैं। उन्मुक्त चंद यूएसए की टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता हत्या मामले में बड़ा एक्शन, अधिकारी की हो गई छुट्टी

अगर टूर्नामेंट में यूएसए का मुकाबला भारत के साथ होता है तो सबसे दिलचस्प यह देखना रहेगा कि उन्मुक्त चंद भारत के खिलाफ कैसा खेल दिखाते हैं। सबसे रोचक बात यह है कि उन्मुक्त चंद ही वह खिलाड़ी थे, जिसने भारत को अंडर-19 विश्व कप का विजेता बनाया था। साल 2012 में भारत ने उन्मुक्त चंद की कप्तानी में अंडर-19 विश्व कप अपने नाम किया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान बने देश के दूसरे CDS, बीस साल की उम्र में हुए थे भर्ती

अब अगर उन्मुक्त चंद यूएसए की टीम में शामिल होकर भारत के खिलाफ खेलते हैं तो चंद का सपना भी साकार होगा। आपको बता दें कि उन्मुक्त चंद अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले हैं। अब उन्हें यूएसए की टीम से मौका मिलता है तो वह एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भी बन सकते हैं। इस लिहाज से देखें तो 2024 टी20 विश्व कप वाकई बहुत खास होने वाला है।

Join-WhatsApp-Group
To Top