Sports News

अमेरिका में फॉर्म में लौटे उत्तराखंड के उनमुक्त चंद, सूझबूझ भरी पारी से टीम को जिताया बड़ा मैच


अमेरिका में उनमुक्त चंद ने खेली 90 रनों की ताबड़तोड़ पारी, बने Man of the Match

नई दिल्ली: नई शरुआत करना कठिन होता है। खास कर तब जब पीछे बहुत बड़ा फैसला लेकर आप आगे बढ़ रहे हों। भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अमेरिका लीग में उनमुक्त चंद ने वापसी की है। नाबाद 56 रनों की पारी में ना सिर्फ पुराना फ्लो और सूझबूझ नजर आई बल्कि अपनी टीम को मैच जिताने की जिद ने भी लोगों के दिल जीत लिए।

उनमुक्त चंद ने हफ्ते भर पहले 28 साल की उम्र में भारतीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। ये संन्यास भारत में मौके ना मिलने और अमेरिका के साथ भविष्य को देखते हुए लिया गया। मगर अमेरिका की माइनर लीग में उनमुक्त चंद की शुरुआत कुछ खास नहीं रही।

यह भी पढ़ें: रानीबाग पुल से भारी वाहनों की आवाजाही बंद,डायवर्जन ने निकाले यात्रियों के पसीने

यह भी पढ़ें: आमा-बूबू को जरूर बताना, कोई परेशानी हो तो 14567 नंबर पर कॉल करना

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड क्रिकेट टीम के दो तेज गेंदबाजों का भारतीय चैलेंजर ट्रॉफी में चयन

टूर्नामेंट में सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स की टीम के साथ करार करने वाले उनमुक्त चंद पहले मैच में 3 गेंद खेलने के बाद बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। मगर शुरुआत के बाद आपका आचरण किस तरह का रहता है, यही तय करता है कि आपका सफर कितना अच्छा और लंबा होगा।

पिछले मैच की खराब शुरुआत को भूलते हुए चंद ने भी वापसी कर ली है। अपने अगले ही मैच में चंद ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट में अपना पहला अर्धशतक जड़ा। उनमुक्त ने इस पारी का वीडियो इंटरनेट पर शेयर कर लिखा है कि यूएस की जमीन पर पहली आधिकारिक फिफ्टी।

दरअसल उनमुक्त चंद की टीम 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी। उनके साथी ओपनर अच्छी शुरुआत देकर आउट हुए तो दूसरी छोर से और भी विकेट गिर गए। लेकिन उनमुक्त चंद ने ना अपना धैर्य खोया और ना ही टीम को जीत दिलाने का अडिगपन।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड क्रिकेट टीम के दो तेज गेंदबाजों का भारतीय चैलेंजर ट्रॉफी में चयन

यह भी पढ़ें: सोच हिंदी लेकिन पढ़ाई अंग्रेजी में… स्कूल के खिलाफ धरने पर बैठी रामनगर GGIC की छात्राएं

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान से लौटे दून के नितेश, तालिबानियों को 45 लाख रुपए देकर बची जान

चंद ने 56 रनों की पारी खेलते हुए टीम को सात विकेट से जीत दिलाई। इतना ही नहीं भारत के पूर्व अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान चंद ने फिफ्टी भी छक्का मार कर स्टाइल में पूरी की। बता दें कि शेयर किए वीडियो में उन्मुक्त काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं और मैदान के चारों ओर शॉट्स लगाते हुए दिख रहे हैं। उनमुक्त को अपनी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड क्रिकेट टीम के दो तेज गेंदबाजों का भारतीय चैलेंजर ट्रॉफी में चयन

उन्मुक्त ने हाल ही में अपने रिटायरमेंट लेने की वजह का खुलासा किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि दिल्ली क्रिकेट बोर्ड में गंदी राजनीति की जाती है और ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया जाता है जिनको वह अपनी क्लब टीम में भी शामिल ना करें। ऐसे में खुद को गेम टाइम देने के लिए उन्होंने ये फैसला लेने की बात कही।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में जुड़ेंगे रोजगार के ये विषय, 12वीं पास करते ही छात्र बन सकेंगे आत्मनिर्भर

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: महिला को जबड़े से खींच कर ले गया गुलदार,ननद ने बिना डरे ऐसे बचाई भाभी की जान

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top