Nainital-Haldwani News

जुलाई तक पूर्ण रूप से तैयार हो जाएगा रानीबाग पुल, पहले से बड़ा होगा नया पुल


Ad
Ad

हल्द्वानी: जिले के कई पुलों का पुननिर्माण कार्य चल रहा है। काठदोगाम में स्थित कलसिया पुल और रानीबाग पुल में भी काम चल रहा है। इस वजह से रूट को डायवर्ट किया गया है। कुमाऊं कमिश्नर ने दोनों ही पुलों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।

Ad
Ad

सोमवार को कुमाऊं कमिश्नर ने भीमताल-हल्द्वानी मार्ग पर रानीबाग के पास निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण किया। उन्होने लोनिवि केे अभियंताओं से पुल निर्माण के सम्बन्ध मे आवश्यक जरूरी जानकारी प्राप्त की। अधिशासी अभियंता लोनिवि एमएमएस पुण्डीर ने जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व से संचालित पुल की चौडाई 4.5 मीटर थी, जबकि नये पुल की चौड़ाई 7.5 मीटर निर्धारित की गई है। उन्होने आयुक्त को जानकारी दी कि वर्तमान मे निर्माणाधीन पुल में सर्पोंटिंग कार्य, वाॅटम एवं लांचिंग का कार्य 5 अप्रैल तक पूर्ण कर लिया जायेगा तथा लांचिंग का कार्य पूर्ण होने पर डेस्क स्टेप तथा सटरिंग कार्य 7 मई से 30 मई तक लगातार चलाया जायेगा, तदुपरान्त ब्रिज कंकरीट 30 जून तक पूर्ण कराने के उपरान्त माह जुलाई से पूर्ण रूप से यातायात हेतु पुल का निर्माण हो जायेगा। इसके अलावा पुल के समानान्तर पुराने पुल से लगातार यातायात संचालित होता रहेगा।
इस दौरान आयुक्त ने लोनिवि के अभियंताओं को रानीबाग स्थित पुल के निर्माण कार्यों को पूर्ण पारदर्शिता के साथ ही समयबद्व रूप से पूर्ण कराये जाने जाने के निर्देश दिए। उन्होंने वर्ष 1887 में निर्मित झूलापुल, जो पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो चुका है, उसका भी निरीक्षण किया। इसके अलावा पुराने रानीबाग ब्रिज के पास निवासरत राजाराम स्वामी की कुटिया को भी देखा।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top