Udham Singh Nagar News

बाल विवाह: उत्तराखंड में सारी हदें पार, 40 साल के व्यक्ति से हुई 13 साल की बच्ची की शादी,केस दर्ज

बाल विवाह: उत्तराखंड में सारी हदें पार, 40 साल के व्यक्ति से हुई 13 साल की बच्ची की शादी, मचा हड़कंप

रुद्रपुर: प्रदेश में बाल विवाह नाम की बीमारी बड़ी तेजी से बढ़ रही है। खासकर ग्रामीण इससे परहेज करते बिल्कुल दिखाई नहीं दे रहे। जमाना आगे बढ़ गया है लेकिन घर की बच्चियों को आज भी किशोरावस्था में पराए घर भेजने में संकोच नहीं किया जाता। एक बार फिर बाल विवाह का मामला सामने आया है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 13 साल की नाबालिग दुल्हन को बरामद कर के लड़की के स्वजनों और 40 साल के पति पर केस दर्ज किया है।

उधमसिंह नगर जिले के दिनेशपुर में खानपुर गांव का यह मामला है। दरअसल यहां रहने वाली एक लड़की की ताई ने 22 मई को थाने को तहरीर सौंपी है। जिसमें उसने अपने देवर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। तहरीर के अनुसार महिला बताती है कि उसके देवर ने अपनी 13 साल की बच्ची की शादी 40 साल के व्यक्ति के साथ करा दी है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:आक्सीजन की आपूर्ति को लेकर भारत सरकार ने दी अहम स्वीकृति

यह भी पढ़ें: अन्तरर्राज्यीय एवं जनपदीय यात्रा के लिए उत्तराखंड परिवहन निगम ने जारी की गाइडलाइन

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 10वीं पास युवाओं की भी लगेगी पोस्ट ऑफिस में नौकरी, तुरंत करें आवेदन

जब पुलिस को यह शिकायत प्राप्त हुई तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। लाजमी है कि पुलिस, प्रशासन, समाजसेवी लगातार बाल विवाह के कानूनों को लेकर जागरूकता फैला रहे हैं। मगर उसका कुछ फायदा नहीं दिख रहा। अब पुलिस को शिकायत मिली तो आरोपितों के खिलाफ बाल विवाह अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर आरोपित पति की तलाश शुरू की गई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कोरोना Curfew 14 दिन बढ़ाया गया, बाजार रात 9 बजे बंद होगा

जांच के तौर पर पुलिस की एक टीम उत्तर प्रदेश के महाराजपुर, पीलीभीत भी गई। जहां से 24 मई को नाबालिग दुल्हन को सकुशल बरामद किया गया। लेकिन विवाह का आरोपित मनोरंजन और अन्य लोग भाग निकले। जिनकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है। एसओ अशोक कुमार ने बताया कि आरोपितों पर संबधित केस दर्ज किया गया है। नाबालिग के बयान दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कोरोना Curfew 14 दिन बढ़ाया गया, बाजार रात 9 बजे बंद होगा

यह भी पढ़ें: कोटाबाग में शादी के दिन संक्रमित निकली दुल्हन,लहंगे की जगह पहननी पड़ी PPE किट

यह भी पढ़ें: नैनीताल जिले में बुजुर्गों को चिन्हित कर लगाई जाएगी वैक्सीन

यह भी पढ़ें: हादसे का शिकार हुआ हल्द्वानी निवासी युवा सागर,इलाज के लिए चाहिए आप सभी का साथ,मदद करें

यह भी पढ़ें: नैनीताल जिले में बुजुर्गों को चिन्हित कर लगाई जाएगी वैक्सीन

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top