Ad
Uttarakhand News

उत्तराखंड कैबिनेट बैठक समाप्त, केदारनाथ में निर्माण को लेकर अहम फैसला

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: इस वक्त की बड़ी खबर देहरादून से सामने आई है। जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट बैठक खत्म हो गई है। बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई और कई प्रस्तावों पर मुहर भी लगी है। केदारनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्य के तहत अब एक मंजिला मकान की जगह दो मंजिला मकान बनाए जाने पर भी मुहर लगी है।

इसके साथ ही परिवहन विभाग की सेवा नियमावली को प्रख्यापित करने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि अभी तक उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग की नियमावली लागू थी। केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्य में कंसल्टेंसी ने अधिक मैन पावर की मांग की थी, जिस पर कैबिनेट ने मुहर लगा दी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अस्पतालों में रजिस्ट्रेशन एवं टोकन व्यवस्था होगी शुरू, पूरे प्रदेश में होगा एक शुल्क

इसके अलावा जसपुर तहसील के 19 गांव को हटाकर काशीपुर तहसील में जोड़े जाने का निर्णय लिया गया है। साथ ही स्वास्थ्य शिक्षा के तहत हाइजीन को सभी छात्रों को पढ़ाया जाने पर फैसला हुआ और रेलवे लाइन के आसपास रहने वाले लोगों से सहमति को मंजूरी दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  नशेड़ी पति ने की पत्नी की हत्या, मौत के तरीके से दहला हर किसी का दिल

बता दें कि परिवहन विभाग में 24 अभ्यर्थियों का चयन किया गया था। उन्हें कोविड के बाद अब नियुक्ति दी गई। कोविड के दौरान रखे गए 1662 कर्मचारियों को सशर्त 6 माह के लिए पुनर्नियुक्ति मिलने पर भी मुहर लगी।

Join-WhatsApp-Group
To Top