Sports News

अब उत्तराखंड में अभ्यास करेगी दिल्ली की टीम, टीम इंडिया के कई खिलाड़ी पहुंचेंगे देहरादून


अब उत्तराखंड में अभ्यास करेगी दिल्ली की टीम, टीम इंडिया के कई खिलाड़ी पहुंचेंगे देहरादून
Ad
Ad

देहरादून: क्रिकेट के फील्ड से एक अच्छी खबर प्रदेश के क्रिकेटरों के लिए आई है। अब उत्तराखंड के खिलाड़ियों के दिल्ली के ग्राउंड में खेलकर प्रैक्टिस करने का मौका मिलेगा। जिससे उन्हें एक अलग तरह का एक्सपोज़र मिल सकेगा। बता दें कि सीएयू और डीडीसीए में करार हो गया है। जिसके तहत दोनों एसोसिएशन क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए एक दूसरे की मदद करेंगी।

Ad
Ad

बता दें कि क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) और दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के बीच एक करार हुआ है। जिसके अनुसार मौसम को देखते हुए दोनों राज्यों के क्रिकेटर एक-दूसरे राज्य में जाकर क्रिकेट खेल सकेंगे। साथ ही दोनों राज्य संघ एक-दूसरे को संसाधन उपलब्ध कराने में मदद करेंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली में गर्मी के कारण कई बार खिलाड़ियों को अभ्यास करने में दिक्कतें होती हैं। वहीं उत्तराखंड के खिलाड़ियों को बेमौसमी बारिश के कारण परेशानी होती है। ऐसे में अब दोनों ही राज्य के खिलाड़ियों को मौसम की विपरीत परीस्थितियों में आसानी होगी। रविवार को डीडीसीए के अध्यक्ष रोहन जेटली देहरादून पहुंचे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : पापा की है सब्जी की दुकान, बेटी ने भारतीय टीम में जगह बनाकर छुआ आसमान

जेटली ने यहां सीएयू के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसी दौरान उन्होंने सीएयू के सचिव महिम वर्मा के बीच खिलाड़ियों के हित में एक करार को लेकर फैसला किया। रोहन जेटली ने कहा कि भारी बारिश में उत्तराखंड के खिलाड़ियों और तेज धूप में दिल्ली के खिलाड़ियों को परेशानी ना हो, इसलिए दोनों राज्य संघों की टीमें एक दूसरे राज्य में जाकर क्रिकेट खेल सकेंगी। जिससे दोनों टीमों को फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : पापा की है सब्जी की दुकान, बेटी ने भारतीय टीम में जगह बनाकर छुआ आसमान

उल्लेखनीय है कि दिल्ली की टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो भारतीय टीम के लिए खेलते हैं। जिसमें प्रमुख तौर पर विराट कोहली, शिखर धवन, ऋषभ पंत, ईशांत शर्मा, नितीश राणा आदि शामिल हैं। हाल ही में आयोजित हुई विजय हजारे ट्रॉफी में शिखर धवन दिल्ली टीम में शामिल थे। आने वाले रणजी सीजन से पहले अब दिल्ली की टीम उत्तराखंड में प्रैक्टिस करने आ सकती है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top