Chamoli News

छोटी उम्र में ऋषभ पंत का बड़ा काम, चमोली आपदा में दान कर जीता करोड़ों लोगों का दिल


हल्द्वानी: प्रदेश के चमोली में आई भयानक आपदा के बाद शायद ही कोई होगा जिसका दिल ना पसीजा हो। कई एक प्रतिष्ठित लोग उत्तराखंड के लिए मदद मुहैया करने को तैयार हैं। ऐसे में अब उत्तराखंड के लाल और भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य ऋषभ पंत भी मदद को आगे आए हैं। उन्होंने अपनी मैच फीस बचाव कार्य में दान करने का फैसला किया है। पंत ने यह घोषणा ट्विटर पर की है। चमोली आपदा को लेकर पंत का ऐलान वाकई यह दर्शाता है कि उत्तराखंड उनके दिल के कितना करीब है।

चेन्नई में इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच चल रहा है। जिसमें ऋषभ पंत टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। यहां उन्होंने पहली पारी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 88 गेंदों में 91 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने पांच छक्के और 9 चौके लगाए। बता दें कि ऋषभ पंत का जन्म हरिद्वार में हुआ है और वह उत्तराखंड के ही रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें 👉  खत्म होगा शिक्षक बनने का इंतजार,उत्तराखंड में 451 पदों पर निकली भर्ती

यह भी पढ़ें: 48 घंटे का ऑपरेशन चमोली,CM ने चार लाख के मुआवजे का ऐलान किया

यह भी पढ़ें: गर्भवती पत्नी से हुआ विवाद,युवक ने गौला कूदकर दे दी जान,एक वर्ष पहले हुई थी शादी

चमोली में हुई घटना की जानकारी ऋषभ को मिलते ही, उन्होंने ट्विटर का रुख किया। उन्होंने लिखा कि “उत्तराखंड में लोगों की जान जाने से गहरा दुख पहुंचा है। मैंने अपनी मैच फीस बचाव कार्य में देने का फैसला किया है और मैं अन्य लोगों से भी अपील करूंगा कि लोगों की मदद के लिए आगे आएं।”

आपको चमोली घटना के बारे में बताएं तो रविवार को यहां दिन में 10 से 11 बजे के करीब ग्लेशियर टूटने का मामला सामने आया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना में अबतक 10 लोगों के शव बरामद किए गए हैं। वहीं 25 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है। जबकि 6 लोग घायल भी हुए हैं। ग्लेशियर टूटने के बाद पानी का बहाव इतना तेज था कि PWD के पांच पुल भी बह गए। कई हाइड्रो प्रोजेक्ट धव्स्त हो गए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी निवासी शिखा पांडे बना रही है ऐपण वाले दीए, देशभर से मिल रहे बंपर ऑर्डर

आईटीबीपी के जवानों ने एक सुरंग से 16 लोगों को बाहर निकाला है। वहीं दूसरी सुरंग में 30 लोगों के फंसे होने की आशंका है. सेना, आईटीबीपी और एसडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में जुटी हुई है। आदेश हैं कि सभी संवेदनशील इलाकों से लोगों को निकाल कर सुरक्षित जगहों पर ले जाया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड का कोई जवाब नहीं, अब बागवानी में मिला सर्वश्रेष्ठ राज्य का अवार्ड

यह भी पढ़ें: फिर याद आई 2013 की केदारनाथ त्रासदी, चमोली आपदा ने हरे किए ज़ख्म

यह भी पढ़ें: चमोली से अच्छी खबर, ITBP ने सुरंग से 16 लोगों को ज़िंदा बाहर निकाला

यह भी पढ़ें: चमोली में आई आपदा ने NTPC प्रोजेक्ट को किया बर्बाद, डैम में काम कर रहे 40 मजदूर बहे

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी के युवाओं का नया गाना यूट्यूब पर हुआ रिलीज़,कुछ दिन पहले ट्रेलर हुआ था Viral

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top