Sports News

टी-20 वर्ल्ड कप के प्रोमो में छाया पहाड़ी छोरा, ICC ने भी माना उत्तराखंड के ऋषभ पंत का लोहा


Ad
Ad
Ad
Ad

नई दिल्ली: टी-20 विश्वकप का काउंट डाउन शुरू हो गया है। इस बार विश्वकप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होगा। आईसीसी ने विश्वकप का प्रोमो भी जारी कर दिया है जिसनें भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत दिखाई दे रहे हैं। पंत को आईसीसी ने वीडियो में शामिल किया है और इससे उत्तराखंड के फैंस काफी खुश हैं। ऋषभ उत्तराखंड के रहने वाले हैं और उन्हें राज्य से काफी प्यार मिलता है। उन्हें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य का ब्रांड एंबेसडर भी बनाया है।

आईसीसी ने दी प्रोमो में पंत को जगह

आईसीसी के प्रोमो में पंत समुद्र से बाहर निकलते हुए नजर आ रहे हैं। इसे ICC ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। पंत का करियर भी कुछ इसी तरह से शुरू हुआ है। वह धीरे-धीरे विश्व क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने भारत को कई मैच जिताए हैं और अब सीमित ओवर में उनके जलवे का इंतजार फैंस को है। बता दें कि पंत ने अब तक 49 टी 20 इंटरनेशनल मैचों में 23.24 की औसत से 767 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  टनकपुर को नई ट्रेन की सौगात मिल सकती है, पूर्णागिरी जन शताब्दी में भी होगा बदलाव !

भारत बनाम पाकिस्तान का सभी को इंतजार

ICC ने इस वीडियो को पोस्ट कर कैप्शन लिखा- टी-20 वर्ल्ड कप प्रोमो में आपका स्वागत है। इस बार का वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। वीडियो सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड हो रहा है।ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेल जाएगा। वहीं टूर्नामेंट के पहले 6 दिन यानी 16 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक टूर्नामेंट के फर्स्ट राउंड के मुकाबले खेले जाएंगे। उसके बाद 22 अक्टूबर से सुपर 12 के मैच शुरू होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड शिक्षा विभाग से जुड़ी बड़ी खबर, पति-पत्नी दोनों को मिलेगा मकान भत्ता

सात स्थानों पर खेले जाएंगे वर्ल्ड कप के मैच

टी-20 वर्ल्ड कप का आठवां संस्करण 16 अक्टूबर से शुरू होगा और इसके मुकाबले एडिलेड, ब्रिस्बेन, जिलॉन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में सात स्थानों पर खेला जाएगा। फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को एमसीजी में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 16 अंतर्राष्ट्रीय टीमें 45 मैच खेलेंगीं।

यह भी पढ़ें 👉  BSNL का बिछेगा जाल,एक हजार से ज्यादा टावर लगेंगे तो पहाड़ों में भी सुनाई देगी मोबाइल की घंटी

टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है

सुपर 12 के लिए टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप 1 में अभी इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें शामिल हैं। वहीं ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश है। इन 8 टीमों के अलावा 4 और टीमें फर्स्ट राउंड के नतीजे के बाद सुपर 12 में पहुंचेगी। सुपर 12 के पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया का सामना 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से होगा।

Join-WhatsApp-Group
To Top