Sports News

उत्तराखंड के कुनाल वीर की डबल सेंचुरी,अकेले बना डाले पूरी नागालैंड टीम से ज्यादा रन

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: प्रदेश में क्रिकेट के उदय के पीछे सबसे ज्यादा श्रेय यहां के युवाओं को जाता है। सीनियर, जूनियर लेवल हो या महिलाओं से लेकर पुरुषों का वर्ग हो, युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से बार बार प्रदेश का नाम रौशन किया है। कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड ने नागालैंड के खिलाफ एक पारी और 332 रनों से जीत हासिल की है। कुनाल वीर सिंह की डबल सेंचुरी अकेले ही नागालैंड की पूरी टीम की दोनों पारियों पर भारी पड़ी है।

दरअसल, भारतीय क्रिकेट की नींव कही जाने वाली अंडर 25 प्रतियोगिता कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड ने नागालैंड को बुरी तरह रौंदा है। रविवार से शुरू हुए मुकाबले में उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 496 रनों का विशालकाय स्कोर खड़ा कर दिया। पारी का आकर्षण रहे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कुनाल वीर सिंह ने दोहरा शतक जड़कर हर खेल प्रेमी को हर्ष और उल्लास का मौका दिया।

बता दें कि कुनाल ने 256 गेंदों पर कुल 30 चौकों की मदद से 215 रनों की पारी खेली। कप्तान कमल कन्याल ने भी अर्धशतक लगाया। सभी बल्लेबाजों के मिले जुले प्रदर्शन से टीम ने 496 रन बना डाले। नागालैंड की टीम ने पहली पारी में 60 तो दूसरी पारी में केवल 104 रन बनाए। पहली पारी में उत्तराखंड से हरमन ने सात विकेट तो दूसरी पारी में बोरा और एस जुयाल ने तीन-तीन विकेट झटके।

यह भी पढ़ें 👉  ऐसा भी क्या दहेज...देवभूमि में मनपसंद कार नहीं मिली तो शादी ही कैंसल कर दी!

इसी तरह उत्तराखंड ने एक पारी और 332 रनों से मैच जीत लिया। बता दें कि कुनाल की पारी ने उत्तराखंड के भविष्य के बारे में काफी अच्छे संकेत दिए हैं। कुनाल वही खिलाड़ी हैं, जिन्होंने साल 2019-20 में हुई कूच बेहार ट्रॉफी में भी काफी सुर्खियां बंटोरी थी। उस टूर्नामेंट में कुनाल के साथ कमल कन्याल का नाम भी तेजी से सामने आया था। जो अब इस टीम के कप्तान हैं। उम्मीद है कुनाल का ये प्रदर्शन उत्तराखंड टीम को आगे भी इसी तरह जीत दिलाता रहेगा।

To Top