उत्तराखंड CM का बड़ा बयान, प्रदेश में फिलहाल नहीं लगेगा लॉकडाउन

हल्द्वानी: राज्य में हालात खराब हैं तो हर किसी को पिछला साल याद रहा है। 2020 में जहां लोगों का मानना था कि वह साल सबसे बुरा था वहीं अब लोग कह रहे हैं कि 2021 से तो अच्छा ही था पिछला साल। बहरहाल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रविवार का कर्फ्यू लगाया गया है। लेकिन लोगों के मन में लॉकडाउन को लेकर कई सारे सवाल घूम रहे थे। जिनका जवाब सीएम ने दे दिया है।

उत्तराखंड में फिलहाल लॉकडाउन लगाने पर विचार नहीं है। उक्त कथन राज्य के मुख्यमंत्री ने हल्द्वानी आगमन पर कहा। दरअसल यहां सोमवार को बची सिंह रावत को श्रद्धांजलि देने सर्किट हाउस पहुंचे सीएम रावत ने पत्रकारों से कई पहलुओं पर खुलकर बात की।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में दोगुना होगा वाहनों का किराया

यह भी पढ़ें: बिना कोरोना रिपोर्ट उत्तराखंड में एंट्री बंद, प्रवासियों के लिए पंजीकरण जरूरी !

सीएम तीरथ सिंह रावत ने प्रदेश में लॉकडाउन को इस वक्त के हिसाब से ठीक नहीं बताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मास्क ना पहनने से लेकर रात्रि और रविवार कर्फ्यू लगाया गया है। कोरोना नियंत्रण के लिए सरकार हर तरह से प्रयासरत है। मगर फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। साथ ही बहुत जल्द रैमडेसिविर के डेढ़ लाख इंजेक्शन भी उपलब्ध हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री रावत ने बताया कि हर स्तर पर निगरानी की जा रही है। अस्पतालों को ज़रूरत के हिसाब से संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। बेडों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। होटलों को भी अधिग्रहित किया गया है। जरूरत के अनुसार अस्पतालों में मेनपावर भी बढ़ाया जा रहा है।

तीरथ सिंह रावत ने कोरोना महामारी को एक चुनौती बताते हुए कहा कि हर तरह से सख्ती बरती जाएगी। मास्क लगाना, शारीरिक दूरी का पालन करना, हाथों को सैनिटाइज करना समेत तमाम ज़रूरी नियमों की पालना करना अति आवश्यक है। यदि कोई मास्क नहीं लगाएगा तो उससे 500 रुपए जुर्माना वसूला लिया जाएगा। लोगों से भी सहयोग करने की अपील की गई है।

यह भी पढ़ें: पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने लिखा केंद्र को पत्र, ट्रेन में बनाया जाए कोविड कोच

यह भी पढ़ें: दिल्ली की तरह उत्तराखंड में आप को मिला AK, कर्नल अजय कोठियाल बने चेहरा

यह भी पढ़ें: एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के हर शख्स को लगेगी कोरोना वैक्सीन

यह भी पढ़ें: सोमवार को उत्तराखंड में मिले 2 हजार से ज्यादा केस,कुल 90 इलाकों में लॉकडाउन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *