HomeNewsUttarakhand Newsकोरोना से जूझ रहे उत्तराखंड को बड़ी राहत, केवल एक क्लिक पर...

कोरोना से जूझ रहे उत्तराखंड को बड़ी राहत, केवल एक क्लिक पर घर बैठे मिल जाएगी जांच रिपोर्ट

हल्द्वानी: कोरोनाकाल में सबसे बड़ी दिक्कत जांच को लेकर आ रही है। कोरोना जांच के लिए विभिन्न प्रकार की आवश्यकता के लोग पहुंच रहे हैं। उत्तराखंड में अलग-अलग सीएमओ कार्यालयों में जांच रिपोर्ट पाने वालों की भीड़ लगी हुई है। लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। इसी कड़ी में अब उत्तराखंड सरकार ने घर बैठे रिपोर्ट आप तक पहुंचाने का प्लान बना लिया है।

पिछली बार से भी ज़्यादा इस बार अव्यवस्थाएं हैं। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि संक्रमण संभलने का ज़रा सा भी वक्त नहीं दे रहा। लगातार वायरस बढ़ने में लगा हुआ है। अब चूंकि कई चीज़ों के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई है इसलिए लोग लगातार जांच कराकर रिपोर्ट पाने के लिए सीएमओ कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। लिहाजा फिर भी रिपोर्ट नहीं मिल पा रही है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड पुलिस के 684 जवान कोरोना वायरस की चपेट में आए

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड कैबिनेट बैठक में लिए गए रिकॉर्ड फैसले, जुर्माने को फिर बढ़ाया गया

अब उत्तराखंड सरकार ने इस अव्यवस्था को दूर करने के लिए covid19.uk.gov.in पोर्टल लांच किया है। जिस पर कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट ऑनलाइन उफलब्ध हो सकेगी। लाजमी है कि इससे लोगों को घर बैठे अपनी रिपोर्ट मिल सकेगी और उन्हें ज़्यादा भाग-दौड़ करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। इससे आए दिन सीएमओ कार्यालय परिसर में हो रहे हंगामे पर भी रोक लगेगी और साथ ही भीड़ कम होगी तो संक्रमण का खतरा भी कम होगा।

इधर, एसीएमओ डा. रश्मि पंत ने इससे जुड़ी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना टेस्ट सैंपल देते समय एक 13 डिजिट का एसआरएफ नंबर मिलेगा। उस नंबर और नंबर का प्रयोग करना होगा। अगर कोरोना की जांच रिपोर्ट तैयार हो गई होगी तो उसे कंप्यूटर या मोबाइल फोन के जरिये कहीं से भी देखा जा सकेगा।

इसके अलावा कई जगह कोरोना जांच रिपोर्ट लैब से डाक के द्वारा भेजी जा रही है। जिससे दिक्कतें हो रही हैं। ऐसे में पोर्टल की व्यवस्था शुरू होने के बाद लोगों की परेशानी कम हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: कोरोना को हराएगा उत्तराखंड,एक बार फिर 1500 से ज्यादा लोगों ने जीती जंग

यह भी पढ़ें: US NAGAR: डीएम ने घोषित किया एक हफ्ते का Curfew,24 घंटे खुल सकती हैं ये दुकानें

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के पक्ष में कैबिनेट मंत्री, कैबिनेट बैठक पर पूरे उत्तराखंड की नजर

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड को सात नए ऑक्सीजन प्लांट की मंजूरी मिली, CM ने कहा नहीं होगी कोई कमी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here